Monday , 22 April 2019

होलिका दहन पर शत्रु के नाश के लिए कागज पर लिखे नाम और करें यह काम

कहा जाता है होलिका दहन की राख काफी खास होती है क्योंकि इसे कई उपाय होते हैं जो किए जा सकते हैं. ऐसे में यह नकारात्मक शक्तियों को दूर करने एवं धन की वृद्धि में सहायक होता है. कहा जाता है ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये राख इतना प्रभावशाली है कि इससे शनि समेत क्रूर ग्रहों के खराब प्रभाव से भी बचा जा सकता है और इस राख के कई उपाय हैं जो किए जा सकते हैं. आइए जानते हैं उनके बारे में.

 होलिका दहन के उपाय –

1. कहा जाता है जिन लोगों की कुंडली में शनि या राहु दोष है, उन्हें होलिका दहन की राख को कांच की एक शीशी में भरकर रख देना चाहिए और घर से बाहर जाते समय इससे तिलक करने के बाद ही बाहर जाना चाहिए.

2. कहा जाता है बुरी नजर एवं जादू टोने के असर से बचने के लिए होलिका की अग्नि में मुट्ठी में नमक, लाल मिर्च, राई भरकर अपने ऊपर से उतारकर डाल देना चाहिए क्योंकि इससे सारी बलाएं टल जाएंगी.

4. कहते हैं होलिका की राख को किसी चांदी की डिब्बी में भरकर एक तिजोरी में रख देने से घर में खूब धन की वृद्धि होने लगती है.

5. कहते हैं होलिका दहन की रात को घर में पूजा स्थान में स्फटिक का शुद्ध श्रीयंत्र रखने से मां लक्ष्मी का घर में आगमन होता है और इस काम से घर में धन-धान्य की वृद्धि होना शुरू हो जाती है.

6. कहते हैं अगर शत्रुओं से बचना हैं तो होलिका दहन के समय एक कागज पर अपने दुश्मन का नाम लिखकर जला दें क्योंकि  इससे आपका शत्रु आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा. 

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com