Friday , 18 June 2021

हुंडई जल्‍द लाएगी नई सैंट्रो, पहले से होगा सब बेहतर, जानिए और देखिए

Loading...

नई दिल्‍ली। हुंडई ने नई सैंट्रो के भारत लौटने की पुष्टि कर दी है। इसे साल 2018 में उतारा जाएगा। नई सैंट्रो, आई 10 की जगह लेगी। नई सैंट्रो कितनी बेहरतर और बेमिसाल है इसपर नजर डालिए…

hyundai-santro-2प्रीमियम लांच

सैंट्रो नई होने पर पहले से ज्यादा प्रीमियम अवतार में नजर आएगी। पहले यह कंपनी की एंट्री लेवल कार थी। इस बार इसका मुकाबला मारूति सुज़ुकी ऑल्टो, रेनो क्विड से ज्यादा टाटा की टियागो और शेवरले की नई बीट से होगा। अटकलें हैं कि इस की शुरुआती कीमत 3.5 लाख रूपए होगी, जो करीब 5 लाख रूपए तक जाएगी।

पॉवरफुल इंजन

हुंडई के पास फिलहाल चार छोटे पेट्रोल इंजन है, इनमें 0.8 लीटर और 1.0 लीटर का इंजन इयॉन में लगा है, 1.1 लीटर का आई-आरडीई2 इंजन आई-10 में और 1.2 लीटर का कप्पा2 इंजन ग्रैंड आई-10 में दिया गया है। संभावना है कि नई सैंट्रो में 1.0 लीटर या फिर 1.1 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। इसकी पावर 70 पीएस के आस-पास रहने की उम्मीद है। चर्चाएं ये भी हैं कि नई सैंट्रो केवल पेट्रोल इंजन में ही मिलेगी।

ऑटोमैटिक गियरबॉक्‍स

Loading...
 आपको शायद यकीन न हो लेकिन सैंट्रो को साल 2003 में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उतारा गया था। नई सैंट्रो के साथ भी ऐसा हो सकता है, बढ़ती मांग को देखते हुए हुंडई इसे टू-पैडल अवतार में भी उतार सकती है। ऑटोमैटिक कारों की बढ़ती मांग को देखते हुए टाटा भी नई और लोकप्रिय पेशकश टियागो के एएमटी अवतार पर काम कर रही है।

फीचर दमदार

पुरानी सैंट्रो में बहुत ज्यादा फीचर नहीं मिलते थे, नई सैंट्रो में पहले से कुछ ज्यादा और नए जमाने के फीचर मिलेंगे। अटकलें हैं कि इसमें पावर विंडो और एसी के अलावा मल्टी इंफॉरमेशन डिस्प्ले, हाइट एडजस्टेबल सीट और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी (टचस्क्रीन यूनिट के साथ मिलने की संभावना) की सुविधा मिलेगी। सुरक्षा के लिए नई सैंट्रो में एयरबैग और एंटी-लॉक ब्रेक्स भी दिए जा सकते हैं।

टॉलबॉय डिजायन में नहीं

नई जनरेशन की हुंडई सैंट्रो टॉलबॉय डिजायन यानी पहले की तरह ज्यादा ऊंची नहीं होगी। संभावना है इसे हुंडई की नई फ्लूडिक 2.0 डिजायन थीम पर बनाया जाएगा। चर्चाएं हैं कि यह साल 2009 में पेश किए गए हुंडई के आईएक्स-मेट्रो कॉन्सेप्ट से मिलती-जुलती होगी।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com