Wednesday , 19 June 2019

हर कोई है इस बच्ची की आँखों का दीवाना, लेकिन माँ…”

अमेरिका के मिन्नेसोटा में रहने वाली महज दो साल की एक बच्ची की आंखें इतनी खूबसूरत और प्यारी हैं कि बिना उसकी तारीफ किए कोई रह ही नही सकता है. जो भी इस बच्ची कई आँखों को देखता है वह इन्हे निहारे बिना रह ही नही पाता है. लेकिन उसकी आंखें खूबसूरत होने की वजह बेहद खराब भी है. बता दें कि बच्ची को एक दुर्लभ बीमारी है, जिसकी वजह से उसकी आंखों की पुतलियां काफी बड़ी हैं.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक़, आंखों के ज्यादातर हिस्से में पुतलियां ही नजर आती हैं और पैदा होने के हफ्तेभर बाद ही जांच के दौरान उसे एक गंभीर बीमारी होने की खबर सामने आई थी. बताया जाता है कि इस तरह की बीमारी 2 लाख बच्चों में से किसी एक को होती है, इसकी वजह से बच्चों की आँखों कई रोशनी जाने का खतरा भी बना रहता है.

बता दें कि यह मामला मिन्नेसोटा में रहने वाले मेरोन और करीना मार्टिनेज की करीब दो साल की बेटी मेहलानी का है, जो एक रेयर सिन्ड्रोम एक्सेनफेल्ड रीगर से इस समय जूझ रही है और इसी वजह से उसकी पुतलियां सामान्य से काफी बड़ी नजर आती हैं. डॉक्टरों के मुताबिक़, इस बीमारी की वजह से बच्ची को कुछ अन्य दिक्कतें भी हो सकती हैं, जिसमें दिल की बीमारी और ग्लुकोमा भी शामिल है. वहीं इस वजह से यह बच्ची धूप में बिना सन ग्लासेस लगाए नहीं रह सकती है.

Loading...
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com