Wednesday , 19 June 2019

स्कॉटलैंड घूमने का मजा भारत में लीजिए अब….

भारत एक बहुत ही खूबसूरत देश है. यहां पर मौजूद हिल स्टेशंस और ऐतिहासिक स्थलों की खूबसूरती पूरी दुनिया में मशहूर है. आज हम आपको मेघालय की राजधानी शिलांग के बारे में बताने जा रहे हैं. जो एक बहुत ही खूबसूरत शहर है. शिलांग मॉनसून में घूमने के लिए बेस्ट जगह है. यहां के झरने, हरियाली और सुहाना मौसम आपका मन मोह लेगा. आप यहां पर चारों तरफ खूबसूरत बर्फ से लदे पहाड़ देख सकते हैं. शिलॉन्ग जाकर आप पहाड़ी संस्कृति और सभ्यता का अनोखा संगम देख सकते हैं. शिलांग को पूर्व का स्कॉटलैंड कहा जाता है. 

 

यहां पर आप पहाड़, झरने, हरी भरी वादियां और पेड़ों की शाखाओं से बने अद्भुत पुल देख सकते हैं. मानसून के सीजन में यहां के झरनों के पानी का बहाव बहुत तेज हो जाता है. इसके अलावा आप शिलांग में वास्तुकला और खानपान में ब्रिटिश झलक देख सकते हैं. शिलांग पीक समुद्र तल से लगभग 1900 मीटर ऊपर स्थित है. यह यहां की सबसे खूबसूरत और ऊंची चोटी है. जहां से आप पूरे शहर का खूबसूरत नजारा देख सकते हैं. 

शिलांग में घूमने के लिए हर साल लाखों टूरिस्ट आते हैं. शिलांग में बहुत सारे झरने मौजूद है पर यहां का सबसे ऊंचा और खूबसूरत झरना है एलीफेंट फॉल…. अंग्रेजों ने इस झरने का नाम एलीफेंट फॉल रखा था. यह झरना देखने में हाथी की तरह लगता है जिसके कारण इसका नाम एलीफेंट फॉल रखा गया.

 

 

Loading...
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com