Wednesday , 21 November 2018

सोने की अंगूठी इन 3 राशि वालों के लिए साबित हो सकती है जानलेवा, अभी ही जान लें…

भारत में सोना सबसे अधिक खरीदा जाता है। सोना कितना ही महंगा क्यों ना हो, लेकिन भारतीय इसे खरीदने से रुकते नहीं हैं।सोना एक कीमती धातु है। जिसको धारण करना हर किसी का सपना होता है।सोने की अंगूठी सिर्फ आभूषण ही नहीं है, बल्कि ज्योतिष में इसे सौभाग्य बढ़ाने वाला भी माना गया है। इसे पहनने से बहुत फायदे होते हैं। इसे पहनने से वही लाभ मिलते हैं जो स्वर्ण भस्म के सेवन से मिलते हैं।सोना, चांदी, हीरे-जवाहरात… ये तो महिलाओं की कमजोरी माने जाते हैं क्योंकि आमतौर पर तो सभी महिलाओं को सोना पहनना पंसद होता है, और सभी महिलाओं सोना पहनती भी हैं।

कहा जाता है कि शुभ मुहूर्त में सोना खरीदकर पहना जाए तो वह शुभ फलदायी होता हैं। इससे घर में शुभ होता है, पति-पत्नी के बीच का रिश्ता भी अच्छा बना रहता है, और निसंतान दम्पत्तियों को संतान की प्राप्ति भी होती है। शुभ मुहूर्त में घर लाने से या पहनने से सोना हमको भाग्यवान भी बना सकता है। ऐसा माना जाता है कि सोने का खोना और मिलना दोनों ही अच्छा नहीं होता है |अगर आपने ज्योतिष शास्त्र का नाम सुना है, तो बता दें कि इस विधा के अनुसार सोना पहनना हर किसी के लिए फायदेमंद नहीं होता।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार प्रत्येक धातु हमारे ऊपर प्रभाव करती है। क्योंकि यह सब सौरमंडल में मौजूद ग्रहों का खेल है। हर धातु का एक खास ग्रह से कनेक्शन होता है। ये ग्रह उस धातु को अपने अनुसार प्रभावित करते हैं। चाहे तांबा हो या चांदी, सोना हो या महंगे रत्न, या फिर हीरे से बने आभूषण…. ये सभी चीजें चाहे तो हमें संवार सकती हैं या फिर बिगाड़ भी सकती हैं|

जी हाँ सोने की अंगूठी पहनने से भी लोगों को कई सारे नुकसान झेलने पड़ते हैं। आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से उन राशि के लोगों के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें भूल कर भी सोने की अंगूठी नहीं पहननी चाहिए क्योंकि अगर ये लोग सोने की अंगूठी पहनते हैं तो ऐसे में उनके जीवन में हमेशा पैसे की कमी बनी रहेगी।ऐसा कहा जाता है कि अगर मेष कन्या और धनु राशि के जातक अपने हाथों की उंगलियों में सोने की अंगूठी पहनते हैं तो इन लोगों को अपने जीवन में कभी भी सफलता हासिल नही होती।

ऐसा इसलिए क्योंकि सोने की अंगूठियां इनके जीवन के ऊपर बहुत ही बुरा प्रभाव डालती है। जीवन के ऊपर बुरा प्रभाव पड़ने की वजह से इन 3 राशि के जातकों को जीवन में कभी भी किसी भी कार्यक्षेत्र में सफलता हाथ नहीं लगती। जीवन में हमेशा सफल होने के लिए इन 3 राशि से जुड़े लोगों को सबसे पहले अपने हाथों में मौजूद सोने की अंगूठियां को बेचना होगा। सोने की अंगूठी को बेचने के बाद ही इन लोगों का जीवन सुखमय तरीके से गुजर पाएगा।

ज्योतिष शास्त्र के जानकारों की मानें तो इन तीन राशि से जुड़े लोगों के द्वारा सोने की अंगूठी पहने जाने की वजह से इसका बुरा असर उनकी धन संपत्ति के ऊपर भी पड़ता है। इसके साथ ही साथ इन 3 राशि के जातकों को व्यापार के क्षेत्र में भी नुकसान उठाना पड़ता है। इसलिए अगर आप मेष कन्या या धनु राशि से संबंध रखते हैं तो आपको अपने जीवन में कभी भी सोने की अंगूठी नहीं पहननी चाहिए वरना यह हमेशा आपके काम में बाधा उत्पन्न करेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com