Monday , 20 May 2019

सेक्स के दौरान आंखें क्यों बंद कर लेती हैं महिलाएं

सेक्स हर इंसान के जीवन का एक अभिन्न हिस्सा है। जिस तरीक से जीवित रहने के लिए जल पीना जरूरी होता है ठीक उसी तरह जिंदगी में सेक्स भी उतना ही जरूरी है। सेक्स को लेकर हर इंसान के मन में कुछ ना कुछ जिज्ञासा जरूर बनी रहती है। अक्सर लोग पूछते रहते हैं कि सेक्स के दौरान महिलाएं अपनी आखें क्यों बंद कर लेती हैं। जीं हां इस सवाल का जवाब अब आप को मिल जाएगा।सेक्स के दौरान आंखें क्यों बंद कर लेती हैं महिलाएं

शोधकर्ताओं का दावा है कि जिस तरह छींकते समय कोई चाहकर भी आंखे खुली नहीं रख सकता वैसे ही महिलाएं भी चरमसुख के समय चाह कर भी आंखे नहीं खोल पातीं। दरअसल इस वक्त उनकी ग्लैंड से तरल स्त्रावित होता है जो दिमाग को आंखें बंद करने के लिए संदेश भेजता है।
 
एक सर्वे में इस बात का खुलासा हुआ है कि अगर कोई महिला सेक्स के दौरान अपनी आंखे बंद कर लेती है तो इसका मतलब वो इस समय सेक्स का पूरा आनंद उठा रही है। शोध में यह बात सामने आई है कि आंखों के बंद होने का दिमाग से गहरा संबंध है। ऐसा माना जाता है कि अगर दिमागें खुली रहती है तो महिलाओं का ध्यान पार्टनर पर चला जाता है। जिससे वे क्लाइमेक्स तक नहीं पहुंच पाती हैं।
 
ऐसा माना जाता है कि यदि महिलाएं अपने चरमसुख  पर होती हैं तो वे चाहकर भी चरमसुख का आनंद नहीं ले पाती हैं। शोध में यह बात सामने आई है कि धीमी रोशनी में सेक्स आनंद ज्यादा आता है। वहीं कमरे में बिल्कुल अंधेरा हो तो सेक्स का मजा कई गुना बढ़ जाता है।  सेक्स के पहले फोरप्ले करना जरूरी माना जाता है।
 
बिना फोरप्ले के सेक्स में चरमसुख का आनंद नहीं लिया जा सकता है। यह बात सामने आई है कि सेक्स जितने आनंद से किया जाए उतना ही आनंददायी अहसास देता है। सेक्स स्वास्थ्य के लिए लाभकारी होता है यदि इसे सही तरीके से किया जाए।
loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com