Saturday , 21 September 2019

सीएम योगी ने किया स्वागत नरेंद्र मोदी का, 361 करोड़ की योजनाओं की देंगे सौगात…

Loading...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मथुरा पहुंच चुके हैं। हेलीपैड पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व अन्य नेताओं ने उनका स्वागत किया। मोदी यहां वेटेरिनरी यूनिवर्सिटी में आयोजित समारोह में नेशनल एनिमल डिजीज कंट्रोल प्रोग्राम का शुभारंभ करेंगे।

आगरा, हापुड़, मुरादाबाद के लिए करोड़ों रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे।

सूबे के पशुधन मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने बताया कि सेक्सेड सीमेन उत्पादन के लिए हापुड़ व बाबूगढ़ में 31 करोड़ से प्रयोगशाला स्थापित की गई है। पशुपालन विभाग की मुरादाबाद और आगरा की करीब 30 करोड़ की पॉलीक्लीनिक, 117 करोड़ के 150 पशु चिकित्सालय, रोग निदान प्रयोगशाला और गो संरक्षण केंद्र बनाए गए हैं।

पीएम इन कार्यों का लोकार्पण करेंगे। सेक्सेड सीमेन उत्पादन के लिए बाबूगढ़ और हापुड़ में 30 करोड़ की लागत से प्रयोगशाला का विस्तारीकरण का शिलान्यास करेंगे।

Loading...

ब्रज क्षेत्र के लिए मथुरा डेयरी उत्पादन क्षमता 60 हजार लीटर से एक लाख लीटर करने को 171 करोड़ की योजना और मथुरा में खारे पानी मे झींगा मछली पालन की भी घोषणा करेंगे।

चौ. लक्ष्मीनारायन ने बताया कि पशु मेले में चार हजार पशु पालकों ने पंजीकरण कराया है। यहां गाय के पेट में पॉलीथिन पहुंचने की प्रक्रिया और पेट की सर्जरी करके पॉलीथिन निकालने का सजीव प्रसारण किया जाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। इसका उद्देश्य आगामी पांच साल में पशुओं में होने वाली घातक बीमारियों को समाप्त करने की है।

इस दौरान देशव्यापी कृत्रिम गर्भाधान कार्यक्रम की भी शुरुआत होगी। इस अभियान के माध्यम से 600 जिलों में सौ-सौ गांव की 200-200 गायों का आगामी छह माह में कृत्रिम गर्भाधान किया जाएगा। गायों की नस्ल को सुधारने के लिए देश मे पहली बार इतना बड़ा कार्यक्रम हो रहा है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com