Tuesday , 11 August 2020

सिर की खुजली से पाए मिनटों में हमेशा के लिए छुटकारा करे बस ये उपाय

Loading...

बालों की जड़ों में खुजली की समस्या आमतौर पर हो ही जाती हैं, खासतौर से इस ठण्ड के मौसम में जब बालों को कठिन परिस्थितियों से गुजरना पड़ता हैं। बालों में रूखापन और डेंड्रफ खुजली का बड़ा कारण बनता हैं और यह आपको दूसरों के सामने शर्मिंदा भी करता हैं। ऐसे में जरूरी हैं कि समय रहते बालों की देखभाल करते हैं इस परेशानी से निजात पाई जाए। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे नुस्खें लेकर आए हैं जिनकी मदद से आपको मिनटों में आराम मिलेगा। तो आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में।

टी ट्री ऑइल है मददगार

बालों की जड़ों में खुजली की समस्या से निजात पाने के लिए आप टी ट्री ऑइल का यूज कर सकते हैं। इस तेल में ऐंटिफंगल और ऐंटिसेप्टिक प्रॉपर्टीज होती हैं। ये बालों की स्कल्प को शांत करने में मददगार हैं। इसकी 10-15 बूंद अपने शैंपू में मिलाकर बाल धोने से थोड़ी देर पहले बालों की जड़ों में लगा लें। फिर बाल धो लें। आप इसे ऑइलिव ऑइल में मिलाकर बालों की जड़ों में हल्की मसाज कर सकते हैं।

Loading...

नारियल तेल आसान तरीका

हमारी सोसायटी में हर घर में नारियल तेल जरूर होता है। सिर में खुजली होने पर आप तुरंत राहत के लिए नारियल तेल से मसाज करें। ध्यान रखें कि यह तेल शुद्ध होना चाहिए, तभी आराम देगा। इस तेल में lauric acid होता है, जिसकी मदद से तेल जल्द त्वचा में समा जाता है और खुजली में राहत देता है। इससे आराम न मिले तो दूसरा तरीका अपनाएं।

पिपरमिंट ऑइल का कमाल

हैरान न हों। पिपरमिंट ऑइल आपको बालों की जड़ों में तेज खुजली से तुरंत राहत देता है। लेकिन इसे सीधे बालों की जड़ों में अप्लाई न करें। बल्कि ऑलिव ऑइल में 1/4 परसेंट पिपरमिंट ऑइल मिलाकर शैंपू से पहले इस तेल से मसाज करें। तुरंत राहत मिलेगी।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com