Friday , 25 June 2021

सिर्फ 15 मिनट में चेहरे को गोरा बनाए ये Face Pack, अगर करेंगे ऐसे इस्तेमाल

Loading...

img_20161217113534इन दिनों बाजार में Chemical products की भरमार हैं जिन्‍हें आप शौक से अपनी Skin पर Apply करती हैं और वो धीरे-धीरे आपकी Skin की Natural Beauty को बिगाड़ देते हैं।

Loading...
 अगर आप अपनी त्‍वचा को लेकर वाकई में सजग हैं तो हमारी सलाह है कि आप हर्बल प्रोडक्‍ट का इस्‍तेमाल करें और होममेड मास्‍क आदि का ही उपयोग करें। इससे आपकी त्‍वचा में प्राकृतिक निखार रहेगा और इसके कोई साइड-इफेक्‍ट भी नहीं होंगे।
हमारी किचेन में बादाम, हल्‍दी, अंडा और तेल जैसे कई उत्‍पाद होते हैं जो त्‍वचा का सुंदर बनाने के लिए काम में लाएं जा सकते हैं। कुछ लोग इसका सही तरीके से इस्‍तेमाल कर लेते हैं जबकि कुछ लोगों को इस बारे में जानकारी नहीं होती है। चलिए आज हम आपको ऐसे मास्‍क के बारे में बताते हैं जिसे आप घर पर ही आसानी से तैयार कर सकती हैं:
स्‍टेप 1:
सबसे पहले एक पैन में एक कप पानी लें, उसमें एक चम्‍मच पेट्रोलियम जैली मिलाएं और इसे पिघल जाने दें। पेट्रोलियम जैली एक अच्‍छा मॉश्‍चराइजर होता है और ये त्‍वचा को अच्‍छे से हाईड्रेट कर देती है। हालांकि, अगर आपकी त्‍वचा ऑयली है तो इसे इस्‍तेमाल करने से बचें।
स्‍टेप 2:
चार या पांच बादाम लें और इन्‍हें आधा कप पानी में एक रात के लिए भिगो दें। सुबह में, इन बादाम को छिलकर पीस लें। इस पेस्‍ट का इस्‍तेमाल त्‍वचा पर जमी हुई धूल को हटाने के लिए किया जाता है।
स्‍टेप 3:
एक अंडे को तोड़ लें और अंडे की जर्दी को सफेद वाले हिस्‍से से अलग कर दें। सफेद हिस्‍से को अच्‍छे से चला लें।
स्‍टेप 4:
जब पेट्रोलियम जेली पिघल जाएं तो उसे ठंडा होने दें। अब इसमें बादाम का पेस्‍ट मिला लें और बाद में अंडा मिला दें। सभी को अच्‍छे से फेंट लें। अब इसमें एक चम्‍म ऑर्गेनिक शहद मिला लें। इसके बाद, फिर से फेंट लें।
स्‍टेप 5:
अब अपने मुँह को साफ पानी से धो लें। अगर आपने मेकअप किया हुआ है तो उसे रिमूव कर लें। अपनी स्‍कीन को अच्‍छे से पोंछ लें। इसके बाद इस मास्‍क को चेहरे पर लगाएं।
 स्‍टेप 6:
इस हर्बल मास्‍क को चेहरे पर लगाने के बाद, इसे 15 से 20 मिनट के लिए यूँ ही छोड़ दें। आंखों के आसपास इसे न लगाएं। न ही मुँह के आसपास लगाएं।
स्‍टेप 7:
मास्‍क के ड्राई हो जाने पर, अपने मुँह पर पानी से छीेंटे मारें। इससे मास्‍क ढीला पड़ जाएगा। उंगलियों से इसे मसाज करके निकाल दें। सर्कुलर मोशन में ऐसा करें। आपको ये प्रक्रिया 2 मिनट तक करनी होगी।
स्‍टेप 8:
हल्‍के गुनगुने पानी से चेहरे को अच्‍छे से धो लें। बाद में ठंडे पानी से धोएं। इससे चेहरे के छिद्र पूरी तरह से खुल जाएंगे।
स्‍टेप 9:
एक कॉटन बॉल लें और इसे गुलाब जल में डुबो लें। इससे चेहरे को क्‍लीन करें। गर्दन तक इसे ले जाएं। आपको बता दें कि गुलाबजल में एंटीऑक्‍सीडेंट होता है जो त्‍वचा को हाइड्रेट और मुलायम कर देता है।
स्‍टेप 10:
अब ऑयल फ्री मॉश्‍चराइजर लें और इसे हथेली पर मल लें। इससे चेहरे पर मसाज दें। मसाज को सही डायरेक्‍शन में देना बहुत जरूरी होता है। इससे त्‍वचा में ग्‍लो आता है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com