Saturday , 24 October 2020

सनकी देश पोर्न फिल्म देखने पर फांसी, बाइबल भी नहीं पढ़ सकते

Loading...

phpThumb_generated_thumbnail (60)एजेंसी/जयपुर।उत्तर कोरिया को सनकी देश माना जाता है और इसकी कुछ खास वजहें भी हैं। इस देश में अगर किसी को पोर्न देखते हुए पकड़ लिया जाता है तो उसका सजा सिर्फ फांसी होती है। अगर आपको इस देश में रहने वाले लोगों के जीवन के बारे में पूरी सच्चाई पता चल जाएगी तो आपका दिल इन लोगों के लिए परेशान जरुर होगा।

आइए उत्तर कोरिया से जुड़े कुछ आश्चर्यजनक फैक्ट्स के बारे में जानतें है जिसके बारे में आपने अभी तक नही जाना होगा।

–पूरा विश्व जहां 2016 वर्ष मना रहा है तो वहीं उत्तर कोरिया के अंदर 103वा वर्ष चल रहा है।

–उत्तर कोरिया के अंदर जींस पहनना भी एक अपराध है।

–उत्तर कोरिया में अगर किसी को बाइबल पढ़ते या पोर्न देखते पकड लिया गया तो वह क्षण उसके जीवन का अंतिम समय होगा क्योकि ऐसा करने पर उसे मौत की सजा प्राप्त होगी।

–सभी देशों की तरह उत्तर कोरिया में हर नागरिक को कार रखने की कोई अनुमति नही है। उत्तर कोरिया में कार रखने की अधिकार केवल सैन्य और सरकारी अधिकारियों को ही है।

–इस देश में तो लोग अपनी इच्छा से अपने बाल भी नहीं कटवा सकते। उत्तर कोरिया शासक ने 28 तरह के हेयर स्टाइल को मंजूरी दे रखी है और नागरिकों को इन्हें में से किसी स्टाइल को चयन करना पड़ता है।

–उत्तर कोरिया ने 1968 में एक अमरीकी नौसेना जहाज को अपने कब्जे में ले लिया था और विजय दिवस पर हमेशा उसका ही प्रदर्शन करता है।

Loading...

–उत्तर कोरिया में लोगों को रेडियो रखना होता है। ऐसा लोग अपने मनोरंजक के लिए नहीं बल्कि यह नियम है क्योकि यह सरकार द्वारा नियंत्रित होता है और लोगो को इसे बंद करने की आज्ञा नही है।

–सबसे खास बात पिछले 60 वर्षों में 23,000 उत्तर कोरियाई लोग दक्षिण कोरिया गए जबकि केवल दो दक्षिण कोरियाई ही उत्तर कोरिया में आए हैं।

–उत्तर कोरिया दुनिया का एकमात्र ऐसा देश है जो अंतरराष्ट्रीय गणितीय ओलंपियाड में दो बार बेईमानी करते पकड़ा गया है।

–नार्थ कोरिया के अंदर आप किसी भी गरीब की तस्वीर नही खींच सकते है क्योकि गरीब लोगो की तस्वीर लेने की सख्त मनाही है। उत्तर कोरिया का ऐसा मत है कि यें तस्वीरे नार्थ कोरिया को कलंकित करती है।

–उत्तर कोरिया के नागरिक 8 जुलाई और 17 दिसंबर को जन्मदिन का जश्न हरगिज नही मनाते है क्योंकि इस 8 जुलाई 1994 को किम इल सुंग और 17 दिसंबर 2011 में किम जोंग इल की मौत हुई थी।

–उत्तर कोरिया में घुमने आने वाले किसी भी विदेशी के लिए मोबाइल साथ में रखना मना है। अगर कोई साथ ले भी गया तो मोबाइल को एयरपोर्ट पर ही जब्त करने का नियम है।

–उत्तर कोरिया के लोग अपनी मर्जी से अपने घर को रंग भी नही कर सकते। उन्हें सरकार के आदेश अनुसार इमारत पर ग्रे कलर ही पेंट करना होता है और उन पर नेताओं की तस्वीरे लगाने का भी एक नियम है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com