Sunday , 27 September 2020

शिवसेना का तंज, अमेरिकी राष्ट्रपति भारत में बस जाएं तो आश्चर्य नहीं

Loading...
11_06_2016-11shivsenaअपने मुखपत्र ‘सामना’ के जरिये शिवसेना ने मोदी-ओबामा की दोस्ती का मजाक उड़ाया। संपादकीय में लिखा, ‘अमेरिका के राष्ट्रपति पीएम मोदी के अच्छे दोस्त बन गए हैं।

मुंबई। केंद्र और महाराष्ट्र सरकार में भाजपा की सहयोगी शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से दोस्ती पर तंज कसा है। शुक्रवार को उसने व्यंग्यात्मक लहजे में कहा कि इसमें कोई आश्चर्य नहीं होगा यदि कार्यकाल समाप्त होने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति भारत में बस जाएं। साथ ही शिवसेना ने भारत और पाकिस्तान के साथ ‘दोहरी नीति’ आगे बढ़ाने के लिए भी अमेरिका की आलोचना की।

अपने मुखपत्र ‘सामना’ के जरिये शिवसेना ने मोदी-ओबामा की दोस्ती का मजाक उड़ाया। संपादकीय में लिखा, ‘अमेरिका के राष्ट्रपति पीएम मोदी के अच्छे दोस्त बन गए हैं। उनके रिश्ते इतने गहरे हैं कि कार्यकाल समाप्त होने के बाद ओबामा का परिवार सूरत, राजकोट, पोरबंदर, मनाली, महाबलेश्वर या दिल्ली में से किसी एक स्थान पर अगर बस जाए तो आश्चर्य नहीं होगा।’

राजग घटक का आगे कहना है, ‘भारत के अन्य प्रधानमंत्री को अतीत में किसी अमेरिकी राष्ट्रपति से इतना प्यार नहीं मिला है।’ ध्यान रहे कि अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में ओबामा का कार्यकाल अगले वर्ष 20 जनवरी को समाप्त होने वाला है।

सामना के अनुसार, ‘मोदी ने जरूरत के समय साथ देने के लिए अमेरिका का शुक्रिया अदा किया है। यह उनके विनम्र स्वभाव के अनुरूप ही है।’ इसके साथ ही शिवसेना ने अमेरिका की दोहरी नीति पर भी सवाल उठाया है।

Loading...

संपादकीय में कहा है, ‘यह अमेरिका ही है, जिसने आतंकवाद फैलाने वाले पाकिस्तान को आर्थिक मदद देने और हथियारों की आपूर्ति करने की अपनी नीति अभी तक खत्म नहीं की है। एक तरफ तो वह आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत की मदद करता है, लेकिन दूसरी ओर पाकिस्तान को एफ-16 लड़ाकू विमान की बिक्री करता है। यह दोहरी नीति नहीं तो और क्या है?’

 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com