Tuesday , 22 June 2021

वोडाफोन ने लॉन्च किया मोबाइल वॉलेट एम-पैसा पे, ऐसे कर सकते हैं इस्तेमाल

Loading...

14_12_2016-m-pesa-wallet

देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन इंडिया ने कैशलैस भुगतान को आसान बनाने की तरफ कदम बढ़ाए हैं

नई दिल्ली। देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन इंडिया ने कैशलैस भुगतान को आसान बनाने की तरफ कदम बढ़ाए हैं। कंपनी ने अपना मोबाइल वॉलेट वोडाफोन एम-पैसा पे लॉन्च किया है। इस ई-वॉलेट के जरिए कारोबारी और खुदरा विक्रेता आसानी से ग्राहकों से भुगतान ले पाएंगे। आपको बता दें कि पहले से मौजूद वोडाफोन एम-पैसा सिर्फ पेमेंट करने का एक जरिया था। ग्राहक एम-पैसा में पैसे नहीं रख सकते थे। एम-पैसा के जरिए सिर्फ डेबिट और क्रेडिट कार्ड के माध्यम से ही पेमेंट की जा सकती थी।

एम-पैसा पे को कैसे करें इस्तेमाल?

कंपनी ने बताया कि ग्राहक इसके जरिए पेमेंट और मनी ट्रांसफर कर सकते हैं। ये कंपनी का अपना वॉलेट है, जिसमें ग्राहक अपना पैसा स्टोर करके रख सकते हैं। इसके बाद जैसे पेटीएम वॉलेट के जरिए पेमेंट की जाती है वैसे ही वोडाफोन एम-पैसा वॉलेट के जरिए पेमेंट की जाएगी।

Loading...

वोडाफोन इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ सुनील सूद ने कहा, वोडाफोन एम-पैसा पे की शुरुआत के साथ हम कारोबारी और खुदरा विक्रेताओं को एक ऐसा मंच उपलब्ध कराएंगे जिससे डिजिटल भुगतान को आसान बनाया जा सकेगा। इससे लाखों उपभोक्ता नकदीरहित भुगतान के लिये प्रोत्साहित होंगे। उन्होंने कहा कि यह वोडाफोन का यह नया निदान पांइट ऑफ सेल मशीन का बेहतर विकल्प होगा। उद्यमी अथवा कारोबारी वोडाफोन की एम-पैसा पे को डाउनलोड कर अपने ग्राहकों के साथ नकदीरहित लेनदेन कर सकेंगे।

कंपनी ने बताया कि साल 2013 में एम-पैसा की शुरुआत की गई थी। जिससे करीब 84 लाख ग्राहकों ने अपनाया। यही नहीं, सितंबर 2016 तक करीब 860 करोड़ रुपये का लेनदेन एम-पैसा के जरिए किया गया। फिर नोटबंदी के बाद इसके जरिए होने वाले भुगतानों में तेजी से वृद्धि हुई।

 

 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com