Sunday , 20 January 2019

वेलेंटाइन-डे की जगह 14 फरवरी को सिस्टर्स-डे मनाएगी पाक की यह यूनिवर्सिटी, वजह हैरान कर देने वाला

 पाकिस्तान में एक यूनिवर्सिटी में इस बार 14 फरवरी को वेलेंटाइन्स डे की जगह पर सिस्टर्स-डे मनाने का फैसला किया है। मामला फैसलाबाद के कृषि विश्वविद्यालय का है। यहां के वाइस चांसलर जफर इकबाल रंधावा ने कहा कि वेलेंटाइन्स-डे के बजाय सिस्टर्स-डे मनाना पाकिस्तान की संस्कृति और इस्लाम धर्म के अनुकूल है।

उन्होंने कहा कि इससे पाकिस्तान की संस्कृति और इस्लामिक परंपराओं को बढ़ावा मिलेगा। बताते चलें कि दुनियाभर में लोग वेलेंटाइन्स-डे के दिन अपने प्यार का इजहार करते हैं और अपने पार्टनर को तोहफा देकर अपने दिल की भावनाओं का इजहार करते हैं।

सुहागरात पर केवल भारतीय जोड़े ही करते हैं ये चौका देने वाला काम, जानकर हो जायेंगे हैरान

रंधावा ने कहा कि हमने तय किया है कि इस दिन महिला छात्राओं को दुपट्टे या अबाया तोहफे के तौर पर दिया जा सकता है। कुलपति ने डॉनन्यूज टीवी से कहा कि वह नहीं जानते कि सिस्टर्स-डे मनाने का उनका निर्णय युवाओं को पसंद आगए या नहीं। हालांकि, उन्होंने कहा कि यह मौके है, जब महिला सशक्तीकरण को बढ़ाया जा सकता है।

सगे भाइयों की पत्नी के साथ यहां टोपी रखकर करते हैं खुल्लिम -खुल्ला SEX, वजह जानकर उड़ जायेंगे होश

वाइस चांसलर ने कहा कि कुछ मुस्लिमों ने वेलेंटाइन-डे को एक खतरे के तौर पर चिह्नित किया है। मेरा मानना है कि यदि इससे खतरा है, तो इसे एक मौके में बदलना होगा। उन्होंने कहा कि महिलाएं हमारे लिए बहुत सम्मान रखती हैं।

रंधावा ने कहा कि आज के दौर में जब लैंगिक सशक्तीकरण है, तो पश्चिमी सोच को बढ़ावा मिल रहा है। मगर, सबसे अच्छा लैंगिक सशक्तीकरण और कार्य में विभाजन हमारे धर्म और संस्कृति में है।
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com