Sunday , 22 September 2019

वीडियो वायरल स्‍कूल में बच्‍चों को ‘नमक रोटी’ खिलाने का, दो शिक्षक निलंबित

Loading...

जमालपुर ब्लाक के सिउर प्राथमिक विद्यालय में मध्याह्न भोजन (मिड डे मील) के दौरान छात्र नमक व रोटी खाते दिखे, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर किसी ने वायरल कर दिया। सूचना मिलते ही शिक्षा विभाग हरकत में आया और खंड शिक्षाधिकारी से तत्काल जांच कराई गई। गुरुवार को आई जांच रिपोर्ट के आधार पर विद्यालय का प्रभार देख रहे शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। 

 

जांच में पाया गया कि विद्यालय की प्रधानाध्यापक राधा बिना अवकाश स्वीकृति के कई दिनों से अनुपस्थित हैं, उनका जुलाई माह का वेतन भी रोक दिया गया है। उनकी अनुपस्थिति के कारण पूर्व माध्यमिक विद्यालय छातो के अध्यापक मुरारी को प्रभार दिया गया है। खंड शिक्षाधिकारी जमालपुर की जांच में पाया गया कि वह विद्यालय रोशनहर न्याय पंचायत में स्थित है जिसके समन्वयक के रुप में अरविंद कुमार त्रिपाठी कार्यरत हैं। संज्ञान में आया कि उन्होंने अपने पदीय दायित्वों का निर्वहन ठीक से नहीं किया। इनके द्वारा उच्चाधिकारियों को सूचना उपलब्ध नहीं कराई गई।

Loading...

 

इस प्रकरण पर बात करने के लिए इन्हें फोन मिलाया गया तो स्विच आफ मिला। जांच में अरविंद त्रिपाठी को प्रथम दृष्टया दोषी पाते हुए समन्वयक रोशनहर पद से तत्काल निलंबित करतेे हुए बीआसी हलिया से संबद्ध कर दिया गया है। जांच में वीडियो सही पाया गया जिसके बाद बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी ने मुरारी को भी निलंबित करते हुए उसी विद्यालय से संबद्ध कर दिया गया है।

बीएसए ने बताया कि सोशल साइट पर यह वीडियो वायरल हुआ जिसमें दिखा कि यहां के छात्रों को मिड डे मील के तहत सिर्फ नमक व रोटी परोसी गई जो कि नियमों का घोर उल्लंघन है। इसलिए मामले की गंभीरता देखते हुए तुरंत जांच कराई गई जिसमें वीडियो प्रमाणित पाया गया। 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com