Monday , 28 September 2020

विश्व सांस्कृतिक महोत्सव आज से, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

Loading...

art-of-living_landscape_1457634456एजेंसी/गान, ज्ञान, ध्यान एवं नृत्य की अद्भुत प्रस्तुति के लिए विश्व का सबसे बड़ा मंच तैयार है। आज आर्ट ऑफ लिविंग की 35वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में विश्व सांस्कृतिक महोत्सव शुरू होगा। मंच पर अति आधुनिक तकनीक और कई देशों की संस्कृति से ओतप्रोत कार्यक्रम पेश किए जाएंगे।

आर्ट ऑफ लिविंग के पदाधिकारियों के अनुसार, तीन दिनों तक आयोजित होने वाले इस महोत्सव का आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्घाटन करेंगे। आर्ट ऑफ लिविंग ने 35वीं वर्षगांठ के सिलसिले में आयोजित किए जाने वाले इस तीन दिवसीय विश्व सांस्कृतिक महोत्सव के लिए यमुना नदी के किनारे अस्थायी शहर सा बसाया है, जिसे दुल्हन की भांति सजाया गया है।

महोत्सव के लिए सात एकड़ में मंच मनाया गया है। विश्व के सबसे बड़े मंच पर देश-विदेश के 35 हजार कलाकार अति आधुनिक तकनीक और अपने देशों की संस्कृति से ओतप्रोत कार्यक्रमों की प्रस्तुति देंगे।आयोजकों ने मंच के ऊपर 11 गुमठ बनाए हैं और उसके दोनों ओर विश्व के करीब-करीब सभी देशों के झंडे लगाए गए हैं। इसके अलावा मंच के ऊपरी हिस्से में चार एलईडी लगाए गए हैं।

Loading...

यह एलईडी मंच के दोनों किनारों की ओर बैठने वाले दर्शकों को महोत्सव की प्रस्तुति दिखाने के लिए लगाए गए हैं। आयोजकों ने मंच के सामने वाले मैदान को 69 हिस्सों में बांटा है।

इन हिस्सों के बीच चारों ओर रास्ता छोड़ा गया है और दर्शकों के बैठने के लिए कुर्सियां लगाई गई हैं और दर्शकों को नजदीक से महोत्सव दिखाने के लिए 40 एलईडी लगाए हैं।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com