Thursday , 17 June 2021

वजन घटने के लिए खाये पपीता और निम्बू एक साथ

Loading...

विटामिन ए, बी और सी

weight-loss_5849292a70034तथा फाइबर से भरपूर पपीता और नींबू पेट, आंख और त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. इसके अलावा फॉस्फोरस, पोटैशियम, आयरन, एंटीऑक्सीडेंट्स, काबरेहाइड्रेट, प्रोटीन, सोडियम तथा अन्य खनिज-लवण भी मौजूद रहते हैं, जो स्वस्थ रहने के लिए आवश्यक होते हैं.

1-नींबू और पपीते में मौजूद विटामिन ए आंखों की कमजोरी को दूर करता है. पपीते में कैल्श्यिम, कैरोटीन के साथ विटामिन ए विटामिन बी, और सी, डी की की भरपूर मात्रा होती है. जो आंखों की दिक्कतों को खत्म करती है.इसके सेवन से रतौंधी रोग का निवारण होता है और आंखों की ज्योति बढ़ती है.आंखों की दृष्टि अच्छी बनाएं रखने के लिए इसका सेवन जरूर करे. जिन बच्चों को कम उम्र में ही चश्मा लग जाता है उनके लिए यह बेहद लाभकारी होता है.इसके अलावा विटामिन ए भी उम्र से संबंधित धब्बेदार पतन के विकास को रोकता है और आँखों के लिए स्वास्थ्य वर्धक माना जाता है.

Loading...

2-नियमित रुप से सुबह खाली पेट पपीते और नींबू के रस का सेवन करें.नींबू और पपीते में पेक्टिन फाइबर प्रचुर मात्रा में होता है जो भूख की प्रबल इच्छा से लड़ने में मदद करता है और आप एक लंबे समय के लिए तृप्त महसूस करते है. पेट को भरा भरा महसूस करवाने के साथ यह आंतों के कार्यों को ठीक रखता है जिसके फलस्वरूप वजन घटाना आसान हो जाता है. इसके बाद अपना वजन चेक करें उसमें निश्चित ही कमी दिखेगी. इसके सेवन से कमर की अतिरिक्त चर्बी कम होती है. 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com