Friday , 22 March 2019

लड़की के कपड़े देख भड़की एयरलाइंस कंपनी, बोल दी ये बड़ी बात…

ब्रिटेन की एक हवाई कंपनी ने 21 वर्षीय लड़की को उसके कपड़ों की वजह से सफर करने पर नाराजगी व्यक्त की। खबरों के मुताबिक, विमान में चढ़ने के बाद महिला को सलीकेदार कपड़े नहीं पहनने पर धमकाया गया और उसे विमान से उतरने को कहा गया।

ये पूरा मामला थॉमस कुक एयरलाइंस (Thomas Cook Airlines) कंपनी का है। सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार, एमिली ओ’कोन्नोर नाम की महिला 2 मार्च को यूके के बर्मिघम एयरपोर्ट से टेनेरिफ आईलैंड जाने के लिए थॉमस कुक एयरलाइंस के विमान में चढ़ी थीं। इस दौरान विमान के क्रू सदस्यों ने उनसे कहा कि आपके कपड़े हिंसा की वजह बन सकते हैं।

एमिली ने कहा कि विमान का मैनेजर अपने चार अन्य सदस्यों के साथ उसके पास पहुंचे। उसे जैकेट पहनने को कहा और धमकी दी कि विमान से उतार दिया जाएगा। एमिली ने बताया कि एयरलाइंस स्टाफ ने कहा कि ‘ठीक से कपड़े पहने नहीं तो फ्लाइट छोड़ दो’।

एमिली ने ट्विटर पर लिखा कि एयरलाइंस ने कहा कि मेरे कपड़े ठीक नहीं हैं जिसकी वजह से मैं एयरलाइंस में सफर नहीं कर सकती हूं। एमिली ने बताया कि मैंने अपने आसपास के यात्रियों से पूछा कि क्या मेरे कपड़े खराब दिख रहे हैं तो किसी ने जवाब नहीं दिया जिससे मुझे काफी शर्मिंदगी हुई। इसके बाद पास के ही किसी आदमी ने कहा कि क्या आप ऊपर जैकेट नहीं पहन सकतीं।

बता दें कि महिला ने क्रॉप टॉप और पैंट पहन रखी थी। एमिली ने कहा कि मेरे कपड़ों को लेकर हवाईअड्डे से ही मुझे चेतावनी दी जा रही थी और विमान में प्रवेश करने तक बार-बार टोका गया। क्रू सदस्यों ने मुझे खुद को पूरी तरह से ढकने को कहा।

हालांकि, बाद में थॉमस कुक एयरलाइंस ने एमिली ओकोन्नोर से माफी मांगते हुए केबिन सर्विस के निर्देशक को इस मामले से संबंधित और जानकारी जुटाने का निर्देश दिया है। थॉमस कुक एयरलाइंस ने बयान जारी कर एमिली से विमान मैनेजर के रवैए के लिए माफी मांगते हुए कहा कि परिस्थिति को और बेहतर तरीके से संभाला जा सकता था।

एयरलाइंस की ओर से कहा गया कि साधारण तौर पर कई हवाई कंपनियों ने यात्रियों के कपड़ों को लेकर अपने अलग-अलग नियम बनाए हैं। यह पुरुष व महिला दोनों पर समान रूप से लागू होता है। ऐसे में हमारे क्रू सदस्यों के लिए यह काफी कठिन होता है कि वे इसका पालन यात्रियों से करवा सकें। ऐसे में कई बार हालात बिगड़ जाते हैं।

बता दें कि थॉमस कुक एयरलाइंस कंपनी के परिधान संबंधी नीति के तहत यात्री किसी भी ऐसे परिधान को पहनकर विमान में नहीं चढ़ सकते हैं, जिससे हिंसा फैलने का खतरा हो।

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com