Monday , 22 October 2018

लगातार बढ़ रही डेंगू के मरीजों की संख्या से स्वास्थ्य विभाग चिंतित

इस मौसम में डेंगू के मरीजों की संख्या जनपद में लगातार बढ़ रही है। अब तक जिले में कुल 247 डेंगू के मरीज मिले हैं। इसके बाद भी स्वास्थ्य विभाग इसके रोकथाम के लिए सुस्त बना है। विभाग की तरफ से एंटी लार्वा के छिड़काव में महज खानापूर्ति की जा रही है।

इन दिनों डेंगू के प्रकोप से प्रतिदिन मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है। मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलाजी लैब में जांच के बाद 20 नए डेंगू के मरीज चिह्नित हुए। अब तक कुल 247 डेंगू के मरीज पाए जा चुके हैं। इसमें 214 इलाहाबाद के व 33 मरीज अन्य जनपदों के शामिल हैं। इनका इलाज प्राइवेट व सरकारी अस्पताल में चल रहा है।

यह हैं डेंगू के मरीज :

डेंगू से विभा पटेल कटरा, संध्या साकेत नगर, योगेंद्र कुशवाहा मुंडेरा, शिवकुमार धूमनगंज, विवेक चंद्रा मंसूराबाद, विक्रम सिंह चक मीरा पट्टी, अंजना सिंह धूमनगंज, अर्पित यादव मंसूराबाद, लल्लू झंूसी पीडि़त हैं।, इसी प्रकार अजय पाल घूरपुर, जितेंद्र झूंसी, मयंक सिंह नैनी, प्रियंका सिविल लाइंस, विवेक कोरांव, दानिश धूमनगंज, दीक्षा सोनी बैरहना, आदित्य एमएलएन कैंपस, संजय राजरूपपुर, सूफिया जमाल, धूमनगंज, संदीप कुमार शिवनगर भी इस बीमारी की चपेट में आकर इलाज करा रहे हैं।

पार्षद बोले, विभाग नहीं करा रहा छिड़काव :

मेडिकल कॉलेज के आसपास क्षेत्र में भी डेंगू का प्रकोप जा रही है। स्थानीय पार्षद आकाश कुमार सोनकर ने सीएमओ समेत अन्य अधिकारियों से एंटी लार्वा दवा का छिड़काव कराए जाने की मांग की लेकिन अभी तक यहां छिड़काव नहीं किया जा सका। पार्षद ने बताया कि क्षेत्र में डेंगू के मरीज मिल रहे हैं। एंटी लार्वा के छिड़काव के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से भी कहा लेकिन अभी तक छिड़काव नहीं किया जा रहा है। मरीजों का इलाज प्राइवेट अस्पताल में चल रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com