Saturday , 21 September 2019

रेस में जीतने के लिए एक घोड़े ने की ऐसी हरकत वायरल हो रहा वीडियो

Loading...

घोड़ों की रेस आपने देखि होगी कभी ना कभी. असल में नहीं तो टीवी पर देखि होगी जो थोड़ी खतरनाक होती है. इसमें कई बार हादसे भी हो जाते हैं और इंसानों की जान भी चली जाती है. ऐसे ही फ्रांस में घोड़ों की रेस हुई, जहां ऐसी घटना हुई जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

इसे देखकर आप भी हैरान रह जायेंगे. पेरिस के पास मेसन-लफिटे रेसकोर्स में एक घोड़े ने प्रतिद्वंद्वी जॉकी को काटने की कोशिश की. क्योंकि उसका घोड़ा आगे निकल रहा था. रेस जीतने के लिए घोड़े ने जॉकी को काट लिया.

इस तरह की घटना को पहली बार देखा गया है. घोड़े का नाम पालोम्बा बताया जा रहा है. जो प्रतिद्वंद्वी जॉकी के पास जाता दिखता है और कुछ ही देर में काटने की कोशिश करता है. ऐसे मामले कभी भी सामने नहीं आये हैं लेकिन इस बार कुछ ऐसा ही देखने को मिला. फिनिश लाइन के पहले ही दो घोड़े टक्कर की फाइट देते दिख रहे हैं. लेकिन घोड़े के आगे निकलने के बाद दूसरा घोड़ा जॉकी को काट लेता है और उसे रोकने की कोशिश करता है. 

जिस जॉकी को घोड़े ने काटने की कोशिश की, उसका नाम फ्रेंकोइस-जेवियर बर्ट्रास है. हालाँकि घटना में बर्ट्रास को कोई चोट नहीं आई. उन्होंने सबसे पहले रेस पूरी की और फिर देखा कि घोड़े ने उनको कहीं काटा तो नहीं. इस  बारे में उनका कहना है कि ‘रेस खत्म होने के बाद मैंने रेस को फिर देखा. मैंने देखा कि घोड़े ने मुझ पर तीन बार वार किया. लेकिन वो सफल नहीं हो पाया.’ 

Loading...

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com