Friday , 7 August 2020

रातों-रात इस महिला की पलटी थी किस्मत, बनी थी 24,000 करोड़ की मालकिन

Loading...

एक ऐसी कहावत है कि भगवान जब भी देता है तो छप्पड़ फाड़ कर ही दे देता है. कई लोगों पर यह बात सही साबित होती है. ये कहावत फिट बैठती है चीन की रहने वाली एक महिला पर, जिसकी किस्मत रातों-रात ऐसी पलटी कि वो थोड़े समय में अरबों-खरबों की मालिक बन गई. जी हां, यह बिल्कुल सच बात है. इसी वर्ष मई माह में यह महिला अमीर बनी है, इस महिला का नाम है युआन लिपिंग. इसके अलावा युआन दुनिया की सबसे अमीर महिलाओं की सूची में भी आ गई थी. ऐसे में यह सवाल आपके मन में जरूर आ रहा होगा कि ऐसा कौन सा खजाना इस महिले के हाथ लग गया था की वो रातों-रात इतनी पैसे वाली बन गई थीं. तो चलिए इस बात से भी पर्दा उठा देते हैं.

बता दें की चीन की एक वैक्सीन बनाने वाली कंपनी शेंझेन कंगटाई बायोलॉजिकल प्रोडक्ट्स कंपनी के चेयरमैन हैं ड्यू वेइमिन. ड्यू वेइमिन की पूर्व पत्नी हैं युआन लिपिंग. मई माह में दोनों की रजामंदी से तलाक हुआ था. यह दुनिया के अधिक महंगे तलाक में से एक मामला था.

Loading...

हालांकि, तलाक से पहले तक ड्यू वेइमिन के पास लगभग 6.3 अरब डॉलर यानी करीब 47,250 करोड़ की संपत्ति थी, लेकिन तलाक के बाद मुआवजे के तौर पर उन्हें अपनी पत्नी युआन लिपिंग को कंपनी के 161.3 करोड़ देने पड़े थे. एक रिपोर्ट के अणुसार, उस वक्त उन शेयरों का दाम 3.2 अरब डॉलर यानी लगभग 24,000 करोड़ रु थी.  दोनों के तलाक के बाद ड्यू वेइमिन की कुल संपत्ति कम होकर करीब 3.1 अरब डॉलर यानी 23,250 करोड़ रुपये हो गई थी. हालांकि इसमें गिरवी रखे गए शेयरों के दाम को शामिल नहीं किया गया था.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com