Friday , 18 June 2021

रहस्‍यमयी सूटकेस में मिलीं कई खोपड़ियां, क्‍या ये एलियंस की हैं

Loading...

 दुनिया सचमुच रहस्‍यमयी है। जब भी कुछ अनगढ़ चीज सामने आती है, रहस्‍य से मनुष्‍य की आंखें फटी रह जाती हैं। ऐसा ही कुछ हुआ है रूस के एक गांव में जहां इन दिनों एक सूटकेस सनसनी का केंद्र बना हुआ है।

Loading...
img_20161213091706हुआ ये है कि एदीगिया इलाके के गांव में एक सूटकेस पाया गया है जो कि बेहद पुराना है। इस पर नाजीवाद का प्रतीक चिन्‍ह भी बना है और हैरतअंगेज बात ये है कि इसमें ढेरों खोपड़ियां पाईं गई हैं।
ये खोपड़ियां किसकी हैं, यह बता पाना कठिन है लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि ये मनुष्‍य की नहीं लग रहीं। हो न हो ये एलियंस की खोपड़ियां होंगी। ये कब खोजी गईं, ये कितनी पुरानी हैं, यह सब अभी तय नहीं है। सवाल ये भी उठ रहा है कि यदि से एलियंस के अवशेष हैं तो क्‍या नाजी सेना उनके संपर्क में रही थीं?
अब ये तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। चूंकि अभी इनके बारे में अधिक जानकारी मौजूद नहीं है इसलिए पुख्‍ता तो नहीं कहा जा सकता फिर भी इनके वजूद को नाजी सेना से जोड़कर देखा जा रहा है।
इन अटकलों का दूसरा उपयोग भी किया जा रहा है। जैसे, अब कुछ यूएफओ वेबसाइट्स ऐसा दावा करने में जुटी हैं कि हिटलर व उनकी सेना का एलियंस से ताल्‍लुक रहा था।
जो सूटकेस मिला है उस पर नाजी सेना का चिन्‍ह अंकित है। रूस के स्‍पेशलिस्‍ट वी मालीकोव ने इन्‍हें देखने के बाद कहा कि इन खोपड़ियों में मानव खोपड़ी जैसे संकेत नहीं मिलते, हो सकता है ये एलियंस के ही सिर हों।
इधर, खोजी रिपोर्ट कहती हैं कि मैक्सिको के एक ज्‍वालामुखी के नीचे एलियन की सभ्‍यता व बसाहट का स्‍त्रोत है। ज्‍वालामुखी जैसी खतरनाक जगह पर कोई मनुष्‍य जाकर अनुसंधान नहीं कर सकता इसलिए यहां अभी अधिक पड़ताल नहीं हो पाई।
पृथ्‍वी पर एलियंस के आने या यूएफओ के दिखने की खबरें समय-समय पर सामने आती रहीं हैं, कुछ लोगों ने उनके देखे जाने का दावा भी किया है लेकिन अभी तक यह रहस्‍य अनसुलझा ही है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com