Monday , 20 May 2019

ये संकेत बता सकते हैं आपको सेक्स से है एलर्जी

शारीरिक संबंध के समय आपको बहुत सी बेटों का ध्यान रखना पड़ता है. सेक्स के दौरान आपको सेफ्टी का भी ख्याल रखना पड़ता है जिससे आपको किसी तरह का नुकसान ना हो. एक जटिल प्रक्रिया है जिसमें शरीर, दिमाग, हॉर्मोन्‍स और भावनाएं वगैरह अहम भूमिका निभाते हैं. पर कभी-कभी ऐसा होता है कि सबकुछ सही होते हुए भी कुछ ऐसा होने लगता है कि आप सेक्‍स से बचने लगते हैं. इसे समझने की कोशिश कीजिए हो सकता है कि आपको सेक्‍स से ऐलर्जी हो. आज हम उसी के बारे में बताने जा रहे हैं

खुजली 
ध्‍यान दीजिए अगर शारीरिक संबंध बनाने के तुरंत बाद आपको प्राइवेट पार्ट्स में खुजली होने लगे तो इस बात की बहुत आशंका है कि आपको यीस्‍ट इन्‍फेक्‍शन है. अगर खुजली सिर्फ सेक्‍स के बाद ही हो और कोई डिस्‍चार्ज न हो तो समझ जाइए कि आपके पार्टनर का सीमन इसकी वजह है. 

जलन 
अगर सेक्‍स के बाद, खासकर आपके पार्टनर के इजेकुलेशन के बाद आपके प्राइवेट पार्ट्स में तेज जलन हो तो आपको फौरन किसी एक्‍सपर्ट से यह जांच करानी चाहिए कि कहीं आपको सीमन से ऐलर्जी तो नहीं. 

अगर कॉन्‍डम यूज करने के बाद आपको खुजली या जलन हो तो हो सकता है कि आपको लेटेक्‍स से ऐलर्जी हो. कॉन्‍डम लेटेक्‍स से बनाए जाते हैं. इसका एक ही उपाय है कि आप लेटेक्‍स से बने कॉन्‍डम का इस्‍तेमाल न करें. 

रैशेज हो जाएं 
कई बार आप जो लुब्रिकेंट यूज करते हैं उनकी वजह से भी आपको ऐलर्जी हो सकती है. अगर ऐसा है तो इन्‍हें चेंज करके देखिए. 

वहां सूखापन लगे 
अगर आपको सेक्‍स के बाद अपने प्राइवेट पार्ट में ड्राइनेस और खुजली हो तो इसकी वजह भी लुब्रिकेंट हो सकते हैं.

सूजन 
अगर सेक्‍स के बाद प्राइवेट पार्ट्स में सूजन आने की शिकायत हो तो इसके लिए कॉन्‍डम का लेटेक्‍स या लुब्रिकेंट जिम्‍मेदार है. अगर चेंज करने के बाद भी बात न बने तो किसी अच्‍छे डॉक्‍टर से संपर्क करें. 

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com