Sunday , 25 August 2019

ये जंगल सफारी मानसून में घूमने के लिए बेस्ट हैं, ज़रूर जाये…

Loading...

मानसून का मौसम चल रहा है और घूमने का सभी का मन होता हैं. खासकर बच्चों को तो इन दिनों में जरूर घुमाने लेकर जाना चाहिए. लेकिन बारिश को देखते हुए आपको कोई खास जगह नहीं मिलती है. पर आपको बता दें कि आप इस मौसम में जंगल सफारी के लिए भी निकल सकते हैं जहां जा कर आपका मज़ा दुगना होगा.

 

* कॉर्बेट नेशनल पार्क
नैनीताल के पास में स्थित इस पार्क में आप हाथी, चीता, बाघ, हिरण जैसे जंगली वन्य प्राणीयों को देख सकते हैं. इसके अलावा आपको यहां 580 तरह के पक्षी भी देखने को मिलेंगे. साथ ही इं जंगल के बीचो-बीच पहने वाली राम गंगा नदी में राफ्टिंग आपके ट्रिप को एडवेंचर्स बना देगी.

 

* हेमिस नेशनल पार्क
बर्फ से ढके इस शहर में आप वाइल्ड लाइफ का मजा भी ले सकते हैं. भारत का सबसे ऊंचाई पर बने इस पार्क में आप कई जंगली जानवर, पक्षी और कीड़े-मकौड़े देख सकते हैं. इसके अलावा सिंधु नदी के किनारे बने इस पार्क में आपको प्रचीन बोद्ध मठ भी देखने को मिलेगा.

 

Loading...

* काबिनी फॉरेस्ट रिजर्व
बच्चों के साथ एडवेंचर्स ट्रिप का मजा लेने के लिए कर्नाटक का काबिनी फॉरेस्ट रिर्जव सबसे बेस्ट ऑप्शन है. 55 एकड़ जमीन पर फैले इस जंगल में आप हरी भरी पहाडि़यां और झीलों के साथ कई जीव-जन्तु भी देख सकते हैं.

 

* रणथंबौर नेशनल पार्क
वाइल्ड लाइफ लवर्स के लिए राजस्थान का रणथंबौर नेशनल पार्क सबसे बेस्ट ऑप्शन है. इस जंगल में आपको चीतें, बाघ और हिरणों के साथ-साथ कई तरह के खूबसूरत पक्षी भी देखने को मिलेंगे. इसके साथ ही आप यहां कई हिस्टॉरिकल प्वॉइंट्स को भी देख सकते हैं.

 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com