Sunday , 25 August 2019

ये कंपनी बेच रही 786 रुपये में एक आलू का चिप्‍स, इसमें ख़ास क्या है जानिए

Loading...

अगर आपको लगता है कि चंडीगढ़ के जेडब्ल्यू मैरियट होटल में 442 रुपये के दो केले और मुंबई के हाई-एंड फोर सीजन्स होटल में दो उबले अंडे के लिए 1,700 रुपये बेहद ज्‍यादा हैं, तो 786 रुपये की एक चिप्‍स के बारे में क्‍या कहेंगे? यहां, हम किसी महंगी धातु की चिप्‍स के बारे में बात नहीं कर रहे हैं। हम आलू की चिप्‍स की बात कर रहे हैं, जिसे आप खा सकते हैं। इस चिप्‍स के पैकेट को खास ऑर्डर पर तैयार किया जाता है। जब आप इस चिप्‍स की खासियत के बारे में जानेंगे, तो हैरान रह जाएंगे।

दुनिया की सबसे महंगी आलू की चिप्‍स…!
आमतौर पर चिप्‍स के पैकेटों की कीमत पांच, दस या बीस रुपये होती है, लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि दुनिया के सबसे महंगे आलू के चिप्‍स की कीमत कितनी होगी? शायद आप अंदाजा न लगा पाएं। दुनिया के सबसे महंग आलू के चिप्‍स की कीमत है, 56 डॉलर यानि लगभग 4000 रुपये। जी हां, आपने सही पढ़ा, 4 हजार रुपये। अब आप सोच रहे होंगे कि इतनी महंगी चिप्‍स कहां मिलती है?

एक पैकेट या बॉक्‍स में सिर्फ 5 ही चिप्‍स
दरअसल, ये खास किस्‍म की आलू की चिप्‍स होती है, जिसे खास तरह के पैकेट में रखा जाता है। आपको जानकार हैरानी होगी कि एक पैकेट या बॉक्‍स में सिर्फ 5 चिप्‍स ही होती हैं। इस हिसाब से एक चिप्‍स की कीमत लगभग 786 रुपये होती है। इन चिप्‍स को स्‍वीडन की एक कंपनी सेंट एरिक्‍स ब्‍रुवरी बनाती है। चिप्‍स से पहले आप इसकी पैकिंग के ही दीवाने हो जाएंगे। इन चिप्‍स की पैकिंग ऐसे की गई है, जैसे ये कोई आलू की चिप्‍स नहीं, बल्कि महंगी ज्‍वेलरी हो।

Loading...

खास प्रजाति के प्‍यास का होता है इस्‍तेमाल
अगर आप चिप्‍स के शौकीन हैं, तो इस लुत्‍फ उठा सकते हैं। कंपनी यह खास चिप्‍स पांच फ्लेवर में उपलब्‍ध कराती है। हालांकि, अगर आप इन चिप्‍स को खाना चाहते हैं, तो पहले आपको इसके लिए कंपनी को ऑर्डर देना होगा। इन चिप्‍स को कंपनी ग्राहकों की खास मांग पर ही बनाती है। कंपनी के मुताबिक, इसमें जिन सामग्रियों का इस्‍तेमाल किया गया है, वो काफी दुर्लभ हैं। चिप्‍स में जिस प्‍यास का इस्‍तेमाल किया गया है, वो एक खास प्रजाति का है, जो सिर्फ लेकसैंड शहर में ही पैदा होता है।

केले और अंडे का विवाद

अभिनेता राहुल बोस के केले विवाद के बाद, जिसमें शिकायत के बाद चंडीगढ़ के आबकारी और कराधान विभाग द्वारा जेडब्ल्यू मैरियट होटल पर 25,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया था, ट्विटर यूजर कार्तिक धर ने कैप्शन के साथ होटल का बिल पोस्ट किया है- “@FourSeasons मुंबई में 1700 रुपये में 2 अंडे। मुंबई के एक होटल में ‘ऑल द क्वीन्स मेन’ के लेखक कार्तिक धर ने दो उबले अंडे का ऑर्डर दिया। कार्तिक को उन अंडे का बिल देखकर बेहद आश्चर्य हुआ, जब होटल ने उनको 1700 रुपये का बिल थमा दिया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, मुंबई के फाइव स्टार होटल में दो अंडे के लिए 1700 रुपये। कार्तिक ने राहुल बोस के बिल को टैग करते हुए अपने उस बिल की कॉपी को ट्विटर पर अपलोड करते हुए लिखा, भाई आंदोलन करें क्या?

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com