Monday , 1 June 2020

यूपी में 21 साल का युवक मिला कोरोना पॉजिटिव, देश में मरीजों के संख्या 2000 के पार

Loading...

कोरोना वायरस का कहर देश में लगातार बढ़ता जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिक पिछले 12 घंटे में 131 नए मामले आए हैं। इसी के साथ देशभर में संक्रमित मरीजों की संख्या 2000 के करीब पहुंच गया है। वहीं, उत्तर प्रदेश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 113 हो गई है। इनमें से दो लोगों की मौत हो चुकी है। गुरुवार को यूपी के बस्ती जिले में एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज पाया गया। 21 का एक युवक कोरोना वायरस के संक्रमित हो गया है। इसकी सूचना मिलती ही जिले के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के सामने बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है। बता दें सोमवार को इसी जिले के 25 वर्षीय हसनैन अली की गोरखपुर बीआरडी कालेज में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। 

नोएडा में एक ही दिन सबसे ज्यादा 10 मरीज मिले
कोरोना वायरस से बुधवार को 10 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है। बुधवार को जिले में एक दिन में सबसे अधिक लोग संक्रमित मामले मिले। इससे पहले एक दिन में नौ मरीजों की पुष्टि की जा चुकी है। नए मरीजों में से आठ सेक्टर-135 स्थित कंपनी के लोगों से प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से संक्रमित हुए। कोविड 19 से बीमार हुए 32 लोगों का जुड़ाव इस कंपनी से है। जिले में अब मरीजों की सख्या 48 पहुंच गई है। दो मरीजों में संक्रमण का कारण अभी तक पता नहीं चल सका है। मरीजों में ग्यारह वर्षीय बच्ची समेत छह महिलाएं व चार पुरुष शामिल हैं।

Loading...

उत्तर प्रदेश में एक ही दिन में दो कोरोना मरीजों की मौत
उत्तर प्रदेश में बुधवार को दो कोरोना मरीजों की मौत हो गई। पहली मौत 25 वर्षीय हसनैन अली की गोरखपुर बीआरडी कालेज में इलाज के दौरान मौत हो गई जबकि दूसरी मौत 72 साल के वृद्ध की मेरठ में हुई।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com