Tuesday , 2 June 2020

या अल्लाह रहम: पाकिस्तान में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 50,694 पहुची

Loading...

पाकिस्तान में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 50 हजार के पार पहुंच गई है। शुक्रवार को यहां पर 2,193 संक्रमित नए मामले सामने आए हैं।

स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि पिछले 24 घंटे में कोरोना से यहां पर 50 लोगों की जान चली गई है। अबतक कुल मरनेवालों का आंकड़ा 1,067 पहुंच गया है।

अधिकारियों ने बताया कि देश में 50,694 संक्रमित अभी तक मामले दर्ज हुए हैं, जिसमें से 19,924 केस सिंध से सामने आए हैं।

पंजाब में 18,455, खैबर-पख्तूनख्वा में 7,155, बलूचिस्तान में 3,074, इस्लामाबाद में 1,326, गिलगित-बाल्टि के 602 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 158 मामले दर्ज किए गए।जारी किए बयान में यह भी बताया कि 15,201 लोगों को इस घातक वायरस से ठीक हो गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि 16,387 लोगों का कोरोना जांत की गई है। अब तक हुए परीक्षणों की कुल संख्या 445,987 है।

बता दें कि कोरोना वायरस लॉकडाउन के देश-विदेश में लोग फंस हुए हैं। ऐसे में दुबई से एक स्पेशल फ्लाइट 251 पाकिस्तानी नागरिकों को लेकर इस्लामाबाद इंटरनेशल एयरपोर्ट पहुंची थी।

Loading...

इसकी इजाजत पाकिस्तान की तरफ से दी गई थी। अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने संघीय सरकार ने पेशावर में बाचा खान अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को बहाल करने का फैसला किया है।

इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना संकट से जूझ रही है। पूरी दुनिया में इस वक्त कोरोनो से मरनेवालों का आंकड़ा 3 लाख के पार पहुंच गया है वहीं संक्रमितों की संख्या 5 लाख के पार पहुंच गई है।

चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है। ऐसे में सभी लोगों को इस घर पर रहने की अपील की जा रही है।

इस वायरस से निपटने के लिए कई देशों में लॉकलडाउन भी लगा हुआ है। भारत में भी लॉकडाउन का चौथा चरण लगा हुआ है।

अकेले भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 लाख के पार पहुंच गई है। पूरे दुनिया में इस वक्त सबसे ज्यादा मौतें कोरोना से अकेले अमेरिका में हुई है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com