Saturday , 21 September 2019

यहाँ चलाई जा रही ‘लव स्पेशल’ ट्रेन – अब सफर के दौरान करें प्यार का इजहार

Loading...

चीन में 1,000 से अधिक युवक और युवतियों ने स्पेशल ट्रेन में एक साथ यात्रा की। इसका कारण कहीं जाने के लिए सफर तय करना नहीं था, बल्कि हमसफर की तलाश करना था। इन लोगों ने इस माह की शुरुआत में लव स्पेशल ट्रेन में यात्रा की, ताकि सफर के दौरान अपने लिए कोई परफेक्ट जीवनसाथी तलाश सकें। 1970 में चीन में लागू की गई वन चाइल्ड पॉलिसी के कारण देश में लिंगानुपात बहुत बिगड़ गया है। इसके चलते लोगों को शादी तक में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

सिंगल पुरुष और महिलाओं की यह यात्रा चोंगकिंग नॉर्थ स्टेशन से कियानजियांग स्टेशन तक के लिए थी। एशिया वन की रिपोर्ट के अनुसार, यह यात्रा 10 अगस्त को शुरू हुई थी, जो दो दिन और एक रात तक चला। इस लव ट्रेन को 3 वर्ष पूर्व लॉन्च किया गया था। इस चलती-फिरती मैचमेकिंग सेवा को देश के सिंगल लोगों को पार्टनर की तलाश में सहायता करने के लिए लॉन्च किया गया था। चीन में करीब 20 करोड़ लोग कुंवारे हैं। 

Loading...

तब से अब तक लगभग 3,000 युवाओं ने इस ट्रेन में सफर किया है। इतना ही नहीं 10 कपल ऐसे रहे हैं, जिन्हें यात्रा के दौरान ही प्यार हुआ और फिर वे विवाह के बंधन में भी बंधे। इस यात्रा में शामिल रहे हुआंग सॉन्ग ने कहा कि, ‘इस तरह की ऐक्टिविटी मैचमेकिंग के लिहाज से बेहद रचनात्मक है। ट्रेन लोगों के बीच एक सेतु की तरह कार्य करती है। यह लोगों को यात्रा तो कराती ही है। इस सेवा के दौरान हमसफर भी मिलने में आसानी होती है।’ 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com