Saturday , 31 October 2020

यंगेस्ट पैन कार्ड होल्डर, पांच दिन की आशी

Loading...

एजेंसी/phpThumb_generated_thumbnail (31)पटना। भारत में सबसे कम उम्र में पैन कार्ड रखने का एक नया रिकॉर्ड बन गया हैं। बिहार की आशी ने सिर्फ पांच दिन की उम्र में ही यंगेस्ट पैन कार्ड होल्डर का खिताब पाया है। आशी का जन्म 21 फरवरी को पटना में हुआ। पैदा होने के दिन ही पिता ने पैन कार्ड के लिए अप्लाई किया और 26 जनवरी को उन्हें यह कार्ड आईटी डिपार्टमेंट से अलॉट भी हो गया।

यंगेस्ट पैन कार्ड होल्डर: आशी के पहले आर्यन के पास था खिताब

पटना की आशी के पहले यंगेस्ट पैन कार्ड होल्डर का खिताब आर्यन के नाम था, जिसका सात दिन की उम्र में ही पैन कार्ड बना था। सिर्फ पां‍च दिन की उम्र में आशी को पैन कार्ड जारी कर दिए जाने के बाद उसके पिता कुमार सजल ने इस उपलब्धि को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करने के लिए एप्लिकेशन दिया है। उन्होंने बताया कि जब उनकी पत्नी स्मृति मां बनने वाली थी तो उन्होंने कंपनी से छुट्टी ले ली। पटना के कंकड़बाग स्थित एक अस्पताल में स्मृति ने 21 फरवरी, 2016 को एक बच्ची को जन्म दिया जिसका नाम आशी रखा गया।

जन्म के दूसरे दिन ही किया अप्लाई

Loading...

जन्म के दूसरे दिन यानी 22 फरवरी को कुमार सजल ने बच्ची के पैन कार्ड बनाने के लिए आवेदन कर दिया था। यह संयोग ही था कि 26 फरवरी को उसका पैन कार्ड जारी कर दिया गया। इस तरह वह दुनिया की सबसे यंगेस्ट पैन कार्ड होल्डर बन गई। आशी के मां-पिता इस उपल्बिध से बेहद खुश है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com