Thursday , 17 June 2021

मेथी और नारियल तेल दिलाएंगे पतले बालो की समस्या से छुटकारा

Loading...

बालों की झड़ने के साथ-साथ बालों के पतले की समस्या भी आजकल बहुत आम हो गई है.अगर आपके बाल भी पतले हो गए हैं और बालों में किसी भी प्रकार का हेयरस्टाइल नहीं जंचता. तो कुछ घरेलू उपाय आपकी इस समस्या को दूर करने में मददगार साबित हो सकते हैं.

methi_58519b80f21f4आइए ऐसे ही कुछ घरेलू उपचारों के बारे में जानते हैं जिनकी मदद से आप अपने पतले बालों को लंबा, घना और सुंदर बना सकते हैं. 

1-मेथी में बड़ी मात्रा में मौज़ूद प्रोटीन, निकोटिनिक एसिड और लेसीथीनरी बालों को जड़ों से मजबूत बनाने और गंभीर समस्याओं के इलाज में बहुत कारगर है. एक चम्मच मेथी के पेस्ट में दो चम्मच नारियल तेल मिलाएं और बालों में 30 मिनट तक लगाकर रखें. फिर इसे शैंपू से साफ कर लें. ऐसा 1 महीने तक लगातार करने से बालों में घनापन आने के साथ-साथ बालों का विकास भी होने लगता है. 

Loading...

2-अगर आप पतले बालों को प्राकृतिक रुप से घने करना चाहते हैं, तो अपने बालों में मेंहदी लगाएं (इसे मेंहदी के पत्तों को पीसकर बनाते है). मेंहदी को लगाकर अपने बालों को शावर कैप से ढंक लें और लगभग 3 घंटों के बाद अपने बालों को धोएं. या मेंहदी पाउडर में 3 से 4 बड़े चम्मच नीम पाउडर, दही के 2 बड़े चम्मच, कॉफी पाउडर का 1 बड़ा चम्मच, काली चाय और नींबू एक साथ मिलाएं. उन्हें अच्छी तरह से मिलाकर पूरे सिर की त्वचा पर लगायें. 30 मिनट या उससे अधिक के लिए छोड़ दें और फिर बालों को धो लें.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com