Saturday , 26 September 2020

मिस टर्की को 14 माह की जेल

Loading...

Merve-Buyuksarac_574eb3d7ecdb8एजेंसी/ इस्तांबुल : अपने ही देश में राष्ट्रपति के खिलाफ टिप्पणी करने पर पूर्व मिस तुर्की मर्व बुयुकसाराक को 14 माह की जेल की सजा सुनाई गई है। 2006 में मिस तुर्की का खिताब जीतने वाली मर्व के खिलाफ सुनाए गए इस फैसले को कोर्ट ने फिलहाल निलंबित रखा है। मर्व ने तुर्की के राष्ट्रपति रचेप तैय्यप एर्दोआन के खिलाफ सोशल मीडिया पर कमेंट किया था।

मंगलवार को इस्तांबुल की कोर्ट ने मर्व को देश के प्रेसीडेंट का इंस्टाग्राम पर मजाक उड़ाए जाने का दोषी पाया था। अदालत द्वारा फिलहाल फैसले को सस्पेंज किए जाने के बाद अगले पांच साल तक मर्व ऐसे अपराध नहीं करेगी। बता दें 2014 में उन्हें इस मामले में जेल में रहना पड़ा था, लेकिन बाद वे बेल पर बाहर आ गईं। तभी से यह मामला कोर्ट में चल रहा था।

Loading...

प्रेसिडेंट के समर्थक ने उस समय मर्व के खिलाफ प्रदर्शन किया था और कार्रवाई की मांग की थी। 2014 में पूर्व मिस तुर्की ने एक कविता पोस्ट की थी, तब रचेप देश के पीएम थे। हांला कि रचेप के वकील हैटिस ओजे ने कोर्ट में कहा कि सोशल मीडिया पर पर मर्व के पोस्ट को आलोचना नहीं माना जा सकता, बल्कि इसे किसी भी व्यक्ति के निजी अधिकारों पर हमला कहेंगे।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com