Friday , 25 June 2021

मारुति सुजुकी इग्निस लॉन्च को तैयार, फीचर्स सुनकर उड़ जाएंगे होश, आम आदमी के बजट में

Loading...

नई दिल्ली। मारूति सुजुकी की नई कार इग्निस का इंतजार लम्बे समय से किया जा रहा था। और अब खबर है कि ये इंतज़ार 13 जनवरी को खत्म होने वाला है। मारुति सुजुकी इग्निस को 13 जनवरी को भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया जाएगा। मारुति सुजुकी इग्निस एक सब-कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर कार है जिसे 2016 दिल्ली ऑटो एक्सपो के दौरान शोकेस भी किया गया था।

maruti-suzuki-front-exterior-viewलॉन्च के बाद मारुति सुजुकी इग्निस की बिक्री भी कंपनी की प्रीमियम डीलरशिप नेक्सा के ज़रिए ही होगी। नेक्सा शोरूम में बिकने वाली मारुति सुजुकी इग्निस कंपनी की तीसरी कार होगी। कार में 1.2-लीटर K-Series पेट्रोल इंजन और 1.3-लीटर DDiS डीज़ल इंजन लगा हो सकता है। इन दोनों इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया जाएगा। इस कार में कई नए फीचर्स भी शामिल किए जा सकते हैं।

मारुति सुजुकी इग्निस को पहली बार जेनेवा मोटर शो में iM4 कॉम्पैक्ट एसयूवी कॉन्सेप्ट मॉडल के तौर पर शोकेस किया गया था। कार के फ्रंट प्रोफाइल को काफी स्मार्ट लुक दिया गया है। कार में एलईडी डीआरएल और प्रोजेक्टर लाइट भी लगी होगी। कार का एक्सटीरियर लुक आपको पहली नज़र में प्रभावित कर सकता है।

Loading...

कार के इंटीरियर की बात करें तो इसे काफी प्रीमियम बनाया गया है। कार में नया कंट्रोल, स्विच, नॉब, स्टीरयरिंग व्हील और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर लगाया गया है। इसके अलावा कार में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ) भी लगाया गया है। सेफ्टी फीचर्स के मामले में ये कार काफी अत्याधुनिक है। यूरो-एनकैप क्रैश टेस्ट में इस कार के यूरोपियन मॉडल को तीन स्टार मिले हैं।

इस कार की अनुमानित शुरुआती कीमत 5.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) बताई जा रही है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com