Wednesday , 22 January 2020

माघ मेला के परेड मैदान में त्रिवेणी मार्ग पर स्थित विहिप के शिविर में होगा दो दिवसीय बड़ा आयोजन

Loading...

माघ मेला में पहली बार होने वाले जा रहे विश्व हिंदू परिषद के संत सम्मेलन में देश भर के लगभग दो हजार बड़े संत-महात्मा बुलाए जा रहे हैैं। इन संत-महात्माओं को आमंत्रण भेज दिया गया है। इसमें विहिप, बजरंग दल के बड़े पदाधिकारी भी शामिल लेंगे। मेला में सम्मेलन की तैयारियां तेज कर दी गई हैं।

अभी तक कुंभ और महाकुंभ होता रहा है संत सम्‍मेलन और धर्म संसद

विहिप की ओर से कुंभ और अर्धकुंभ में ही संत सम्मेलन तथा धर्म संसद का आयोजन होता था। इस साल श्रीराम जन्म भूमि मंदिर पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर माघ मेला में भी विहिप संत सम्मेलन आयोजित करने जा रहा है। माघ मेला के परेड मैदान में त्रिवेणी मार्ग पर स्थित विहिप के शिविर में दो दिवसीय बड़ा आयोजन होगा। 20 जनवरी को विहिप के केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की महत्वपूर्ण बैठक होगी। 21 जनवरी को संत सम्मेलन होगा। विहिप के मुताबिक इस संत सम्मेलन में ही श्रीराम मंदिर निर्माण की तिथि घोषित की जाएगी। साथ ही मंदिर निर्माण के लिए गठित होने वाले ट्रस्ट की रूपरेखा भी तय की जाएगी।

विहिप के शिविर में होगा संत सम्‍मेलन

विहिप काशी प्रांत के संगठन मंत्री मुकेश कुमार ने बताया कि संत सम्मेलन में श्रीराम जन्म भूमि, श्रीकृष्ण जन्म भूमि, काशी विश्वनाथ समेत सभी ज्योर्तिलिंगों के पुजारियों-प्रमुखों तथा सभी शंकराचार्यों को आमंत्रण भेजा गया है। चारों धाम बद्रीनाथ, रामेश्वरम, पुरी व द्वारिका के साथ केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री के प्रमुख पुजारी बुलाए गए हैैं। प्रयागराज के साथ ही हरिद्वार, नासिक और उज्जैन के प्रमुख मठों, आश्रमों के प्रमुखों तथा देश भर के पीठों के पीठाधीश्वरों को भी आमंत्रण भेजा गया है। तिरुपति बालाजी मंदिर, वैष्णो देवी मंदिर, महाकाल मंदिर उज्जैन, विंध्यवासिनी, शारदा माता मैहर, पूर्णागिरी मंदिर, ज्वाला देवी, गिरिजा देवी, मंसा देवी मंदिर के पुजारियों व प्रमुखों को भी बुलावा भेजा गया है। अखाड़ों के प्रतिनिधियों भी आएंगे। माघ मेला स्थित विहिप के शिविर में संतों के रहने आदि की व्यवस्था भी की जा रही है। बड़े पंडाल में संत सम्मेलन का आयोजन होगा।

गोरक्ष पीठाधीश्वर के रूप में बुलाए गए सीएम योगी

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोरक्षपीठाधीश्वर के रूप में आमंत्रण भेजकर बुलाया गया है। पिछले साल कुंभ के दौरान विहिप की ओर से आयोजित संत सम्मेलन में सीएम योगी ने शिरकत की थी।

Loading...

खास बातें

21 जनवरी को माघ मेला में होगा विहिप का संत सम्मेलन

02 हजार के करीब बड़े संत और महात्मा बुलाए जा रहे समारोह में

25 प्रांतों के विश्व हिंदू परिषद के वरिष्ठ पदाधिकारी भी होंगे शामिल

04 घंटे तक होने वाले इस सम्मेलन में मंदिर निर्माण प्रमुख एजेंडा

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com