Friday , 25 September 2020

महिला की टांग और स्कर्ट पर कॉमेंट करके फंसी कंपनी!

Loading...
महिला की टांग और स्कर्ट पर कॉमेंट करके फंसी कंपनी!
महिला की टांग और स्कर्ट पर कॉमेंट करके फंसी कंपनी!

फिएट अर्जेंटीना ने कहा है कि वह अपनी कारों के हैंडबुक्स की लिस्ट में से वह हैंडबुक हटा रहा है जिसकी कई महिला संगठनों ने ‘महिला की टांग’ कहकर आलोचना की थी। इस बुकलेट को कंपनी ने यूजर मैन्युअल के साथ अपने प्रत्येक नए कार ग्राहक को दिया था।

फिएट अर्जेंटीना की इस बुकलेट में महिलाओं की स्कर्ट लेंग्थ और उनकी टांगों को लेकर कुछ सुझाव दिए गए थे। इस बुकलेट में महिलाओं को ड्राइवर, जिसे कि पुरुष माना गया, का ‘को-पाइलट’ कहा गया था, और बताया गया था कि कैसे उस ड्राइवर को ‘एक दबंग पुरुष के जैसा’ होना चाहिए। इटैलियन कार निर्माता के स्थानीय प्रतिनिधि ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए कहा कि उन्हें अफसोस है कि हैंडबुक ने गलत संदेश दिया हालांकि इसका मकसद किसी को नीचा दिखाना नहीं था।

बुकलेट के ‘को-पाइलट’ सेक्शन में कहा गया था, ‘यदि किसी महिला की स्कर्ट काफी छोटी है, तो हम उसको पिछली सीट पर बैठने का सुझाव देंगे ताकि हमारा ध्यान न भटके।’ इसी बुकलेट में आगे लिखा था, ‘यदि स्कर्ट ज्यादा छोटी न भी हो लेकिन आप उसे अपनी बाहों में चाहते हैं, तो भी उसे (महिला को) पिछली सीट पर ही बैठना चाहिए।’ इसी बुकलेट के एक और सेक्शन में लिखा है कि जो महिला को-पाइलट बनना चाहती है ‘उसके पास कम से कम अच्छी टांगें तो होनी ही चाहिए।’

Loading...

इस हैंडबुक की अर्जेंटीनी महिला संगठनों ने कड़ी आलोचना की थी। इस ग्रुप ने हाल ही में फिएट अर्जेंटीना के इस हैंडबुक की तस्वीरें अपने फेसबुक पेज पर पब्लिश की थीं, और इसे ‘महिलाविरोधी और घिसेपिटे संदेशों का सारांश’ कहा था। ट्विटर पर भी इस बुकलेट की काफी आलोचना की गई थी।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com