Thursday , 21 January 2021

महाराष्ट्र की उद्धव सरकार नई ग्रामीण आवास परियोजना के तहत 8.82 लाख घर का करेगी निर्माण

Loading...

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने “महा आवास योजना” नाम से एक नई ग्रामीण आवास परियोजना शुरू की है। यह भारत का सबसे अमीर राज्य है जिसने अपने ग्रामीण क्षेत्रों में घर देने के लिए एक मेगा योजना शुरू की है। अभियान के एक भाग के रूप में, महाराष्ट्र सरकार ने अगले 100 दिनों में 8.82 लाख घरों का निर्माण करने का लक्ष्य रखा है, एक आधिकारिक बयान के अनुसार, 20 नवंबर, 2020 और फरवरी 28, 2021 के बीच 4,000 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत है।

महाराष्ट्र का ग्रामीण विकास विभाग इस परियोजना को शुरू करेगा, जिसमें शौचालय और अन्य आवश्यक सुविधाएं शामिल होंगी। परियोजना की लागत लगभग 4,000 करोड़ रुपये आंकी गई है। हालांकि परियोजना के शुभारंभ के दौरान मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि धन की कमी एक मुद्दा नहीं होगी। इस परियोजना के तहत फरवरी के अंत तक कुल 8,82,135 मकान बनाने का लक्ष्य है।

Loading...

योजना इस प्रकार से बनाई जा रही है कि केवल सब्सिडी प्रदान करने के बजाय, शौचालय बनाने और लाभार्थियों को भूमि प्रदान करने का भी ध्यान रखा जाता है, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बयान में कहा था, ग्रामीण विकास मंत्री हसन मुश्रीफ, एमओएस ग्रामीण विकास अब्दुल सत्तार, सह्याद्री गेस्ट हाउस में 20 नवंबर को लॉन्च कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री कार्यालय और ग्रामीण विकास विभाग के अन्य कार्यालय भी मौजूद थे।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com