Thursday , 17 June 2021

मर्सिडीज़ ने भारत में लॉन्च की दो शानदार कारें, सिर्फ 6 सेकेंड में दिखाएंगी रफ्तार का दम

Loading...

नई दिल्ली। मर्सिडीज़-बेंज़ ने स्पोर्ट्स कार के दीवानों के लिए दो नई कारों को बाजार में उतारा है। मर्सिडीज़ ने भारत में सी-क्लास कैब्रिअले और एस-क्लास कैब्रिअले को लॉन्च कर दिया है। इस साल भारत में लॉन्च होने वाली ये कंपनी की दसवीं और ग्यारहवीं कार है। इस साल के अंत तक मर्सिडीज़-बेंज़ एक और कार भारतीय बाज़ार में उतारेगी। मर्सिडीज़-बेंज़ सी-क्लास कैब्रिअले की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 60 लाख रुपये और एस-क्लास कैब्रिअले की कीमत 2.25 करोड़ रुपये रखी गई है।

mercedes-02मर्सिडीज़-बेंज़ सी300 कैब्रिअले एक छोटी कंवर्टिबल कार है। सी300 कैब्रिअले में फैब्रिक रूफ, नया फ्रंट और रियर लुक दिया गया है। कार के रूफ को 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार में 20 सेकेंड में फोल्ड किया जा सकता है। इस कार में 2.0-लीटर, 4-सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन लगा है जो 241 बीएचपी का पावर और 370Nm का अधिकतम टॉर्क देता है। इस इंजन को 9-स्पीड 9जी-ट्रॉनिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। कार की टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटे की है और ये 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार सिर्फ 6.4 सेकेंड में पकड़ लेती है। इस कार के साथ कंपनी कई तरह के कस्टमाइजेशन ऑप्शन भी उपलब्ध करा रही है।

Loading...

सी300 कैब्रिअले के साथ कंपनी ने लग्ज़री कार एस500 कैब्रिअले को भी भारतीय बाज़ार में उतारा। इस कार में 4.7-लीटर वी8 बायटर्बो इंजन लगा है। ये पावरफुल इंजन 443 बीएचपी का पावर और 700Nm का अधिकतम टॉर्क देता है। ये कार 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार महज़ 4.6 सेकेंड में पकड़ लेती है। इस इंजन को 9-स्पीड 9जी-ट्रॉनिक ट्रांसमिशन यूनिट से लैस किया गया है। डिजाइन के मामले में ये कार एस-क्लास कूप से काफी प्रेरित है। मर्सिडीज़-बेंज़ एस500 कैब्रिअले 9 कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com