Monday , 30 November 2020

मध्यप्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति पर आज बड़ा फैसला लेगे

Loading...

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को सुबह 10 बजे राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति की समीक्षा करेंगे। इस बैठक में उन जिलों की रिपोर्ट पर चर्चा की जाएगी जहां वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। ऐसे जिलों के कलेक्टर के साथ मुख्यमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात करेंगे।

इस बैठक में संकट प्रबंधन समूह की सिफारिशें रखी जाएंगी। माना जा रहा है कि इन सिफारिशों के आधार पर बड़े फैसले लिए जा सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कलेक्टरों को निर्देश दिए थे कि शनिवार को अपने-अपने जिलों में संकट प्रबंधन समूह की बैठक करके रिपोर्ट भेजें।
इन पांच शहरों में रात्रि कर्फ्यू लागू

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने प्रदेश के पांच जिलों में रात्रि कर्फ्यू लागू कर दिया है। इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, विदिशा और रतलाम जिलों में रात 10 बजे से सुबह छह बजे कर कर्फ्यू रहेगा। इस दौरान आवश्यक सेवाओं और फैक्टरी कर्मचारियों को आने-जाने की अनुमति रहेगी। कर्फ्यू के पहले दिन जिलों में सख्ती दिखाई गई।

Loading...

मुख्यमंत्री ने शनिवार को राज्य में पूर्ण लॉकडाउन से इनकार किया था, लेकिन कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यहां कुछ शहरों में रात्रि कर्फ्यू को फिर से लागू किया जा रहा है। प्रदेश के उन शहरों में रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू रहेगा, जहां कोरोना संक्रमण की दर पांच फीसदी से ज्यादा है।

हालांकि रात्रि कर्फ्यू लागू करने को लेकर अंतिम फैसला जिला कलेक्टर को करने का अधिकार दिया गया है। जिन शहरों में कोरोना पॉजिटिविटी रेट (सकारात्मकता दर) पांच फीसदी से ज्यादा है वहां ऐसे कदम उठाए जा सकते हैं।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com