Friday , 22 November 2019

मतदान के समय जलालाबाद में पैसे बांट रहे व्‍यक्ति को पकड़ा…

Loading...

पंजाब की चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू हो गई है। चारों हलकों के 7.68 लाख मतदाता अपने वोट का इस्तेमाल कर रहे हैं। 40 बूथ अतिसंवेदनशील हैं, जिनमें दाखा हलके में सबसे ज्यादा हैं।

दोपहर तीन बजे तक फगवाड़ा में 38 और दाखा में 50.80 फीसद वोटिंग हो चुकी है। जलालाबाद में 239 बूथों पर सुबह 7 बजे वोटिंग शुरू हुई और यहां दोपहर 3 बजे तक 57 प्रतिशत लोग मतदान कर चुके हैं। होशियारपुर के मुकेरियां में 48.10 फीसद मतदान हुआ है।

जलालाबाद उपचुनाव को लेकर दोपहर करीब 12 बजे अकाली- भाजपा उमीदवार डॉ. राज सिंह बूथ पर पहुंचे और बिना पूछताछ के बूथ के अंदर घुसे लोगों की मौजूदगी पर रोष जताया। उन्होंने आरोप लगते हुए कहा कि बूथों के अंदर घुसकर शरेआम पैसा बांटा जा रहा है। कांग्रेस सरकार होने कारण प्रशासन भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। बाद में पुलिस का अमला मौके पर पहुंचा और भीड़ तितर-बितर किया।

जलालाबाद उपचुनाव को लेकर दोपहर के बाद माहौल गर्माने लगा है। शिअद के उम्मीदवार डॉ. राज सिंह ने एक व्यक्ति को पकड़कर पुलिस के हवाले किया है। डॉ. राज सिंह ने आरोप लगाया कि उक्त व्यक्ति लोगों को पैसे बांट रहा था। इसकी सूचना मिलते ही डीएसपी जलालाबाद नगर थाना पहुंचे और व्यक्ति को हिरासत में ले लिया। बताया जा रहा है कि उक्त व्यक्ति गुरुहरसहाय से संबंधित है।

मुकेरियां विधानसभा क्षेत्र में मुख्य मुकाबला अकाली-भाजपा के जंगी लाल महाजन, कांग्रेस की इंदूबाला और आम आदमी पार्टी के प्रो. जीएस मुल्तानी के बीच है। तीनों प्रत्याशियों ने सुबह मतदान कर अपने समर्थकों को प्रोत्साहित भी किया।

 

विधानसभा हलका मुकेरियां में 201021 मतदाता हैं, जो प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। जिसमें 95865 महिला मतदाता हैं और 105147 पुरुष मतदाता हैं जबकि 9 मतदाता थर्ड जेंडर हैं। इसमें 5178 सर्विस मतदाता भी शामिल हैं।
फगवाड़ा में भारी सुरक्षा व्यवस्था

सुरक्षा की दृष्टि से जगह-जगह पर पुलिस कर्मचारी तैनात किए गए हैं। संवेदनशील बूथों पर अतिरिक्त पुलिस बल सहित बीएसएफ भी तैनात है। फगवाड़ा सब डिवीजन में सुरक्षा की दृष्टि से बीएसएफ सहित करीब एक हजार पुलिस अधिकारी व कर्मचारी तैनात हैं। यहांगांव अठोली मे नही लगा भाजपा का बूथ।

फगवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में 1 लाख 84 हजार 903 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। इनमें 97361 पुरुष और 87535 महिला मतदाता है, जबकि सात थर्ड जेंडर है। फगवाड़ा में शहरी 100 एवं ग्रामीण 120 बूथों को मिलाकर कुल 220 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। इनमें 145 संवेदनशील जबकि 75 सामान्य बूथ है। यहां कांग्रेस उम्मीदवार बलविंदर सिंह धालीवाल ने परिवार सहित वोट डाला है। केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश ने भी परिवार सहित मतदान किया है। 

2017 में हुए विधानसभा चुनाव के आंकड़ों पर नजर दौड़ाई जाए तो जीत हासिल करने वाले मौजूदा विधायक सोम प्रकाश को 35.32 प्रतिशत के साथ 45479 वोट, कांग्रेस के जोगिंदर सिंह मान को 33.76 प्रतिशत के साथ 43470 वोट, जबकि उस समय लोक इंसाफ पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ने वाले जरनैल नंगल को 25.14 के साथ 32374 वोट मिले थे।

ये उम्मीदवार है मैदान में 

Loading...

बलविंदर सिंह धालीवाल    कांग्रेस

राजेश बाघा                   भाजपा

ठेकेदार भगवान दास      बसपा

संतोष कुमार गोगी         आम आदमी पार्टी

जरनैल नंगल               लोक इंसाफ पार्टी

परमजीत कौर             अकाली दल

नीटू शटरां वाला             आजाद 

सोनू कुमार                 अाजाद 

चरणजीत कुमार          आजाद 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com