Tuesday , 2 June 2020

मई महिना बना पृथ्वी पर विनाशकारी अब शुरु होगा चक्रवात का महातांडव

Loading...

बंगाल की खाड़ी में उठे सुपर साइक्लोन एम्फन ओडिशा तट के करीब पहुंच गया है। समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार, राज्य के कई इलाकों में बारिश शुरू हो गई है।

राज्य सरकार ने चक्रवात से प्रभावित होने वाले इलाकों को खाली कराने का काम तेज कर दिया है। ओडिशा के पुरी, केंद्रपाड़ा, जगतसिंहपुर और खुर्दा जिलों के कई क्षेत्रों में हल्की बारिश देखी गई।

वर्षा और हवा की गति धीरे-धीरे बढ़ने की संभावना है। आइएमडी के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्रा ने कहा कि सुपर साइक्लोन धीरे-धीरे कमजोर हो रहा है और इसका प्रभाव ओडिशा पर बहुत गंभीर होने की संभावना नहीं है। हालांकि, जगतसिंहपुर, केंद्रपाड़ा, भद्रक और बालासोर जैसे तटीय जिलों में मंगलवार शाम से तेज़ हवाओं के साथ भारी बारिश होने की संभावना है।

Loading...

इससे पहले दोपहर के बुलटेन में भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि सुपर साइक्लोन एम्फन बुधवार को दोपहर या शाम तक सुंदरबन के नजदीक दीघा (पश्चिम बंगाल) और हटिया द्वीप समूह (बांग्लादेश) से टकराएगा।

इस दौरान हवा की गति 155-165 किलोमीटर प्रति घंटा से 185 किलोमीटर प्रति घंटा तक पहुंच सकती है। विभाग ने बंगाल और ओडिशा के तटीय इलाकों में भारी तबाही की आशंका जताई है।

विभाग के अनुसार, इस दौरान कच्चे घरों, पुराने पक्के घरों, बिजली व टेलीफोन के खंभों और नारियल के पेड़ों को भी गंभीर क्षति पहुंच सकती है। इसके अलावा कई स्थानों पर रेल और सड़क मार्ग भी प्रभावित होने के आसार हैं।  

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com