Tuesday , 20 April 2021

भेड़ के 5 साल तक नहीं कटे बाल, 35 किलो रुई की बड़ी कोटिंग जमी

Loading...

भगवान ने काफी सोच समझकर हर चीज बनाई है। प्रकृति में हर चीज तरीके से बैलेंस करके बनाई गई है। अगर इस बैलेंस को बिगाड़ा जाए तो चीजें खराब हो जाती है। सोशल मीडिया ऑस्ट्रेलिया के बराक भेड़ की फोटोज वायरल हो रही है। इस भेड़ को सालों तक यूं ही छोड़ दिया गया था। नतीजा ये हुआ कि भेड़ के ऊपर बालों की एक बड़ी कोटिंग आ गई।

हालत ऐसी हो गई कि भेड़ के ऊपर 35 किलो रुई जम गई। हालत ऐसी हो गई कि बराक को कुछ दिखना भी बंद हो गया। अब उसकी हेयर कटिंग के बाद बराक की जो तस्वीरें सामने आई है, उसमें उसे पहचान पाना मुश्किल है। फिलहाल बराक को ऑस्ट्रेलिया के Egdar’s Mission में रखा गया है। जहां वो अपनी नई जिंदगी में एडजस्ट कर रहा है।

5 सालों में बराक शिप के बाल नहीं काटे गए थे। इस वजह से उसकी बॉडी पर करीब 35 किलो कॉटन जमा हो गई थी। उसे देखने में दिक्कत होने लगी थी।

भेड़ों को कॉटन के लिए कई जगहों पर ब्रीड करवाया जाता है। ऐसे में अगर समय से उनके बाल ना काटे जाए, तो जानवरों को तकलीफ होने लगती है।

Loading...

बराक के साथ ही ऐसा ही हुआ। पांच साल तक बाल नहीं काटने के कारण उसके ऊपर काफी ज्यादा कॉटन जमा हो गया था। इन्हें हेल्दी रहने के लिए बाल कटवाना जरुरी होता है।

बराक को पांच साल के लिए यूं ही छोड़ दिया गया था। वो जंगली भेड़ों की तरह इधर-उधर घूमता था। उसकी ट्रिमिंग नहीं की गई।

बाल के बोझ से बराक का वजन काफी बढ़ गया था। उसे चलने-फिरने में दिक्कत होने लगी थी। साथ ही बढ़े बालों के कारण उसे दिखाई देना बंद हो गया था।

बराक की ट्रिमिंग में तीन लोगों को एक घंटे का समय लगा। उसकी बॉडी से 35 किलो कॉटन को हटाया गया। बल हटाने वालों का कहना है कि इतने बोझ के बावजूद वो जिंदा था, ये ताज्जुब की बात है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com