Friday , 14 August 2020

भारत हिंद महासागर को परमाणु हथियारबंद बना रहा है: पाक विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता आइशा फारूकी

Loading...

फ्रांस से राफेल आने के बाद भारतीय वायुसेना की ताकत में जहां एक ओर कई गुना इजाफा हुआ है वहीं पड़ोसी देश चीन और पाकिस्तान इससे सहमा हुआ है.

पहले चीन ने राफेल विमान को अपने जे 20 से कमतर बताया तो अब पाकिस्तान ने इसे परमाणु हथियारों की रेस करार दे दिया.

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता आइशा फारूकी ने भारत को राफेल फाइटर जेट मिलने पर प्रतिक्रिया दी. साप्ताहिक मीडिया ब्रीफिंग में फारूकी ने कहा कि भारतीय वायुसेना को हाल ही में जो राफेल विमान मिले हैं उससे जुड़ी हुई उन्होंने कई रिपोर्ट देखी हैं.

उन्होंने कहा, भारत के पूर्व अधिकारियों और कई अंतरराष्ट्रीय मैगजीन के अनुसार राफेल विमान दोहरी क्षमता वाला है और इसका इस्तेमाल परमाणु हथियारों के लिए भी किया जा सकता है.

Loading...

फारूकी ने कहा कि भारत लगातार अपने परमाणु हथियारों के जखीरे को बढ़ा रहा है और उसे आधुनिक बना रहा है. पाकिस्तान विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता ने कहा, भारत हिंद महासागर को परमाणु हथियारबंद बना रहा है और मिसाइल सिस्टम के जरिए लगातार हथियारों की तैनाती बढ़ा रहा है.

उन्होंने कहा कि भारत अपनी जरूरी सुरक्षा आवश्यकता के अलावा एशिया में अपनी सैन्य क्षमताओं को लगातार बढ़ाने में जुटा हुआ है.

फारुकी ने कहा पश्चिम अपनी संकीर्ण कारोबारी हितों के लिए भारत को इन हथियारों की पूर्ति और तकनीक देने में मदद कर रहा है.

बता दें कि भारतीय वायुसेना में पांच राफेल विमानों के शामिल होने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि भारतीय सेना के लिए ये नए युग का आरंभ है. चीन ने राफेल पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि J-20 के सामने राफेल कहीं नहीं टिकेगा.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com