Thursday , 17 June 2021

भारत ने रूस को दी धमकी, कहा- अगर ऐसा किया तो परिणाम होंगे घातक

Loading...

। रुस और ईरान इन दिनों तालीबान को अफगानिस्तान में राजनीतिक महत्व दिलाने की कोशिशों में लगा हुआ है। इस बात से नाराज भारत ने रूस को चेतावनी दी है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने गुरुवार को कहा कि जहां तक तालिबान की बात है तो उन्हें अंतरराष्ट्रीय नियमों का पालन करते हुए आतंकवाद और हिंसा को छोड़ देना चाहिए। अलकायदा से संबंधों को खत्म करना चाहिए और लोकतांत्रिक मूल्यों को अपनाना चाहिए।russia

भारत की ओर से रूस को इस तरह की चेतावनी खासा मायने रखती है क्योंकि वह भारत के पुराने सहयोगियों में से एक रहा है। भारत का मानना है कि अफगानिस्तान में रूस के हालिया कदमों से एक बार फिर से गहरी मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। भारत की ओर से रूस और ईरान को चेतावनी देते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने ऐतिहासिक संबंधों का भी हवाला दिया। विकास स्वरूप ने कहा कि हम द्विपक्षीय संबंधों में किसी भी तरह की कमी नहीं देखते। लेकिन पिछले कुछ दिनों के घटनाक्रम से भारत को परेशानी जरूर हुई है।

Loading...
 पिछले सप्ताह अफगानिस्तान के ऊपरी सदन को संबोधित करते हुए रूसी राजदूत अलेक्जेंडर मानतित्सकी ने अपने विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी जामिर काबुलोव का हवाला देते हुए कहा था कि हमारे हित साझा हैं क्योंकि तालिबान आईएसआईएस के खिलाफ लड़ रहा है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com