Thursday , 17 June 2021

भारत जूनियर विश्व कप हॉकी के सेमीफाइनल में

Loading...

भारत ने स्पेन को रोमांचक मुकाबले में 2-1 से हराकर जूनियर पुरुष विश्व कप हॉकी स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। अब शुक्रवार को होने वाले सेमीफाइनल में उसका मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा। दूसरा सेमीफाइनल बेल्जियम और जर्मनी के बीच होगा।india_hocky_15_12_2016

भारत की तरफ से सिमरनजीत सिंह ने 57वें और हरमनप्रीत सिंह ने 66वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल दागे। मार्क सेरेहिमा ने खेल के 22वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल दागते हुए स्पेन को बढत दिलाई थी। स्पेनिश गोलकीपर अल्बर्ट पैरेज ने कई शानदार बचाव किए, अन्यथा भारत की जीत का अंतर बहुत ज्यााद होता।

भारत ने पहले क्वार्टर में धमाकेदार शुरुआत की और उसे शुरुआती 5 मिनटों में दो पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन वह एक को भी गोल में नहीं बदल पाया। भारत के दूसरे प्रयास को स्पेनिश गोलकीपर पेरेज अल्बर्ट ने शानदार बचाव कर विफल किया। स्पेन को 22वें मिनट में पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला और मार्क सेरेहिमा ने गोल करने में कोई गलती नहीं की और स्पेन 1-0 से आगे हो गया। मध्यांतर तक स्पेन 1-0 से आगे चल रहा था।

तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में भारत को बराबरी का मौका मिला, लेकिन स्पेनिश गोलकीपर अल्बर्ट पैरेज ने लगातार दो बचाव किए। इसके बाद सातवें मिनट में भारत को तीसरा पेनल्टी कॉर्नर मिला, इस बार भी पैरेज ने सुंदर बचाव किया।

Loading...

ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड्‍स को हराया: ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड्‍स को 2-1 से हराते हुए अंतिम चार में जगह बनाई। अंतिम आठ के मुकाबले में बेल्जियम ने अर्जेंटीना को पेनल्टी शूटआउट में 4-1 से हराया। निर्धारित समय तक दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर थी। एक अन्य क्वार्टर फाइनल में जर्मनी ने इंग्लैंड पर 4-2 से जीत दर्ज की।

 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com