Thursday , 9 July 2020

भारत के साथ जंग के लिए चीन ने जापानी क्षेत्र में अपनी सबमरीन को शुरू कर दिया: अमेरिकी सीनेट मेजोरिटी लीडर मिच मेकोनेल

Loading...

भारत और चीन के बीच जो विवाद चल रहा है उसकी नजर पूरी दुनिया पर है. क्योंकि दो परमाणु संपन्न देशों के बीच विवाद का असर दुनिया की राजनीति पर पड़ता है. इस बीच अमेरिका के कई सीनेटर्स ने चीन को भारत के खिलाफ जानबूझ कर आक्रामक रवैया अपनाने के लिए लताड़ा है.

अमेरिकी सीनेटर मार्को रूबियो ने सोमवार को अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू से बात की. उन्होंने कहा कि चीन की ओर से बेवजह भारत के साथ तल्खी का माहौल बनाया जा रहा है, हम इस मसले पर भारत के साथ खड़े हैं. उन्होंने कहा कि भारत ने साफ कर दिया है कि भारत चीन के सामने झुकेगा नहीं.

उनके अलावा सीनेट के मेजोरिटी लीडर मिच मेकोनेल ने भी एक हफ्ते में दूसरी बार चीन को लताड़ा है. उन्होंने कहा कि चीन ने जापानी क्षेत्र में अपनी सबमरीन को शुरू कर दिया है, भारत के साथ जंग छेड़ दी है. चीन ने जानबूझकर ये माहौल पैदा किया है और भारत के साथ झगड़ा शुरू किया है. मिच ने कहा कि चीन ने भारत के 20 जवानों को मार दिया है.

Loading...
आपको बता दें कि भारत और चीन के बीच जारी विवाद पर इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बयान दिया था कि ये बहुत चिंता की बात है, वह दोनों देशों में बात करवाने को तैयार हैं.

वहीं, दूसरी ओर अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा था कि अमेरिका अपनी सेना को यूरोप से हटाकर एशियाई देशों के पास तैनात करेगा. क्योंकि चीन लगातार भारत पर आक्रामक हो रहा है, इसके अलावा दक्षिणी चीन सागर में हरकत कर रहा है.

बता दें कि गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच पंद्रह जून को भिड़ंत हो गई थी. इसमें भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे, इसी के बाद से दोनों देशों में तनाव की स्थिति है. अबतक बॉर्डर पर कई दौर की बात हुई है, लेकिन कुछ निर्णय नहीं निकल पाया है.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com