Sunday , 25 August 2019

भारत का सबसे क्रूर योद्धा इस नर्तकी के प्यार में पागल हो गया था

Loading...

आज तक आप सभी ने औरंगजेब के कई किस्से सुने होंगे और उनकी क्रूरता के किस्से भी आप सभी जानते ही होंगे. ऐसे में आप सभी शायद ही जानते होंगे कि औरंगजेब एक बहुत खूबसूरत लड़की से प्रेम करता था औरंगजेब उस लड़की के लिए अपना सब कुछ लुटाने के लिए तैयार हो गया था. जी हाँ, ऐसे में आज हम आपको जेनाबाई नाम की उस लड़की के बारे में बताएंगे जिसके प्रेम मे औरंगजेब पागल हो गया था और उसने अपना सर्वस्व उसे देने के बारे में सोच लिया था.

कहानी – एक बार औरंगजेब अपने बगीचे में टहल रहा था. तभी जेनाबाई नाम की नर्तकी बाग में एक आम के पेड़ से आम तोड़ने की कोशिश कर रही थी. जैसे ही औरंगजेब ने उस लड़की को देखा तो औरंगजेब उसे पल भर तक देखता रहा.औरंगजेब ने जेनाबाई के सामने अपना प्रेम प्रस्ताव रखा और जेनाबाई ने उसे स्वीकार कर लिया था. जेनाबाई और औरंगजेब के प्रेम के किस्से पूरे मुगल सल्तनत में फैल चुके थे. औरंगजेब इस्लाम के नियमों के खिलाफ भी आने लग गया था.

Loading...

जेनाबाई ने एक बार औरंगजेब से अपने प्रेम परीक्षा लेने के लिए उसे शराब पीने के लिए भी मजबूर कर दिया था. औरंगजेब जेनाबाई से विवाह करना चाहता था किंतु एक बीमारी के कारण जेनाबाई की मृत्यु हो गई थे और जेनाबाई की मृत्यु के बाद औरंगजेब बहुत ही दुखी हो गया था और अधिकतर जंगलों में निवास करने लग गया था और उसने अपना सब कुछ छोड़कर जंगलों में रहना उचित समझा था लेकिन कहा जाता है ऐसा हो न पाया..

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com