Tuesday , 29 September 2020

भारत और अमेरिका की दोस्ती से तिलमिलाया हाफिज सईद

Loading...
भारत और अमेरिका
भारत और अमेरिका

एजेंसी/ भारत और अमेरिका की गहरी दोस्ती को देखकर आतंकी हाफिज सईद बौखला गया है। उसने पाक सेना से अमेरिकी ड्रोन को मार गिराने का आग्रह किया है।

इस्लामाबाद। साल 2008 में हुए मुंबई हमलों का साजिशकर्ता और जमात-उद-दावा का प्रमुख हाफिज सईद ने एक बार फिर जहर उगला है। हाफिज सईद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की गहरी दोस्ती से बुरी तरह चिढ़ गया है। शुक्रवार को एक मस्जिद में नमाज के बाद हाफिज सईद ने वहां मौजूद लोगों के बीच भारत और अमेेरिका के लिए जमकर जहर उगला।

हाफिज सईद ने कहा कि ‘भारत और अमेरिका पाकिस्तान के खिलाफ दुश्मनी का भाव रखते हैं। इसीलिए हम सेना प्रमुख और वायुसेना से आग्रह करते हैं यह उनकी जिम्मेदारी है कि वे पाकिस्तान की ओर आने वाले हर ड्रोन को मार गिराएं।’

अमेरिकाा की नसीहत

इससे पहले अमेरिका ने पाकिस्तान से यह सुनिश्चत करने को कहा है कि वह अपनी धरती का प्रयोग भारत के खिलाफ षड़यंत्र रचने के लिए ना करें।

ड्रोन हमले में मारा गया था मुल्ला

बीते 21 मई को अमेरिका के ड्रोन ने पाकिस्तान के बलूचिस्तान इलाके में तालिबानी नेता मुल्ला अख्तर मंसूर को मार गिराया था। इस घटना को लेकर पाकिस्तान में जबरदस्त गुस्सा है और पाकिस्तान अमेरिका के संबंधों में इसकी वजह से काफी कड़वाहट भी आई है।

Loading...

अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल के पाकिस्तानी विदेश मंत्री के साथ मुलाकात के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को बयान जारी कर कहा कि अमेरिका के ड्रोन का हमला पाकिस्तान के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप है और इससे पाकिस्तान के साथ अमेरिका के संबंधों पर असर भी पड़ेगा।

26/11 हमलों का मास्टरमाइंड हाफिज

आतंकी हाफिज सईद भारत में 26/11 के हमले का मास्टरमाइंड है और इस मामले में वांटेड है। अमेरिका ने भी उसके बारे में सूचना देने के लिए 10 मिलियन डॉलर का इनाम घोषित कर रखा है।

 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com