Wednesday , 18 September 2019

भारत-ऑस्ट्रेलिया दूसरा वनडे आज, पिच रिपोर्ट से प्लेइंग XI तक…

Loading...

हैदराबाद में खेले गए पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारत 1-0 की लीड ले चुका है। 5 मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में आज यानि 5 मार्च को खेला जाना है। पहले मैच में रोमांचक जीत दर्ज करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में उतरेगी तो उसकी कोशिश अपनी बढ़त को दोगुना करने की होगी। वहीं, लय हासिल करने की जुगत में लगी ऑस्ट्रेलिया पांच मैचों की वनडे सीरीज में बराबरी का हर संभव प्रयास करेगी।

भारत ने 1974-2019 के बीच 962 वनडे मैच खेले हैं। इनमें 499 में टीम इंडिया ने जीत हासिल की है। आज नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारत की नजर
500वीं वनडे जीत पर होगी। बता दें कि वनडे क्रिकेट में अबतक सिर्फ ऑस्ट्रेलियाई टीम ही 500 से ज्यादा मैच जीत पाई है। ऑस्ट्रेलिया ने 1971-2019 के बीच 923 वनडे मैचों में 558 में जीत हासिल
की है।

जामथा का विदर्भ क्रिकेट संघ (VCA) स्टेडियम भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब भाग्यशाली रहा है और इन दोनों टीमों के बीच इस मैदान पर अब तक जो तीन वनडे मैच खेले गए हैं उन सभी में भारतीय टीम विजयी रही है। भारत ने यहां पहला मैच 28 अक्टूबर 2009 को खेला था जो कि वीसीए स्टेडियम में पहला मैच भी था। भारत ने तत्कालीन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की 107 गेंदों पर 124 रन की पारी से यह मैच 99 रन जीता था। धौनी की पारी से भारत ने सात विकेट पर 354 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर ऑस्ट्रेलिया को 255 रन पर आउट कर दिया।

ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एडम जांपा को आईपीएल (IPL) में खेलने के अनुभव ने यह सिखाया है कि भारतीय बल्लेबाजों को रोकने के लिए ‘विकेट टू विकेट’ (विकेट के सीध में) गेंदबाजी करनी होगी। ऑस्ट्रेलिया के लिए 35 वनडे में 44 विकेट लेने वाले इस गेंदबाज को लगता है कि उनका मजबूत पक्ष विकेट की सीध में गेंदबाजी करना है न की ऑफ-स्टंप के बाहर लेग स्पिन करना। बाहर निकलती गेंद पर विराट कोहली और केदार जाधव जैसे बल्लेबाज आसानी से शॉट खेल सकते हैं।

एडम जांपा ने खोला राज, इस पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने की विराट का विकेट लेने में मदद
भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हो चुका है। हैदराबाद में खेले गए पहले वनडे मैच में केदार जाधव और महेंद्र सिंह धौनी की शानदार बल्लेबाजी से भारत को वनडे सीरीज में 1-0 की लीड मिल गई। दूसरा मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में मंगलवार (5 मार्च) को खेला जाएगा।

Loading...

हैदराबाद में खेले गए पहले वनडे में उम्दा जीत से आत्मविश्वास से भरी भारतीय टीम मंगलवार (5 मार्च) को यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) दूसरे वनडे मैच में भी जीत के साथ अपनी बढ़त मजबूत करने के इरादे से उतरेगी। इसमें विश्व कप के दावेदार खिलाड़ियों के पास एक बार फिर अपनी छाप छोड़ने का मौका होगा। विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम ने शनिवार को प्रभावी प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराया था। यह जीत भारत के लिए मनोबल बढ़ाने वाली थी क्योंकि इससे पहले उसे दो मैचों की टी20 सीरीज में 0-2 से हार का सामना करना पड़ा था।

भारतीय टेनिस खिलाड़ी जीवन नेदुंचेझियान को दुबई मे हुई एटीपी 500 प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में पहुंचने का फायदा युगल रैंकिंग में सुधार से मिला, जहां वह करियर के सर्वश्रेष्ठ 68वें स्थान पर पहुंच गए हैं। सोमवार को जारी नवीनतम रैंकिंग में जीवन को फायदा हुआ तो वहीं दिग्गज खिलाड़ी लिएंडर पेस 23 स्थान नीचे 96वें स्थान पर लुढ़क गए। बाएं हाथ के जीवन और उनके भारतीय जोड़ीदार पूरव राजा दुबई एटीपी के अंतिम चार में पहुंचे थे, जिससे उन्हें 225 रेटिंग अंक का फायदा हुआ था। पूरव की रैंकिंग में भी 17 स्थानों का सुधार हुआ है और वह 79वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

यूनाईटेड वर्ल्ड रेसलिंग (UWWU) ने अपने मातहत सभी राष्ट्रीय संघों से कहा है कि भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के साथ संबंध खत्म करें। उसने हाल में यहां विश्च कप के दौरान पाकिस्तानी निशानेबाजों को वीजा देने से इंकार करने के परिप्रेक्ष्य में यह फैसला किया है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com