Friday , 7 August 2020

भारत-अमेरिका सहित कई देशों में अब भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं: कोरोना एक्सपर्ट डॉ. एंथनी फाउची

Loading...

अमेरिका के सबसे मशहूर कोरोना एक्सपर्ट डॉ. एंथनी फाउची ने कहा है कि मास्क के साथ-साथ चश्मा या आई शील्ड पहनने से आम लोगों को वायरस से बेहतर सुरक्षा मिलेगी.

हालांकि, WHO या विभिन्न देशों की सरकारी एजेंसियों की ओर से आम लोगों के चश्मा पहनने की अपील नहीं की गई है.

एबीसी न्यूज के साथ इंटरव्यू में अमेरिका के टॉप संक्रामक रोग विशेषज्ञ और ट्रंप सरकार के कोरोना टास्क फोर्स में शामिल फाउची ने कहा- अगर आपके पास चश्मा है या आई शील्ड है तो आप उसका उपयोग करें. हर स्थिति में ऐसा करने की सलाह नहीं दी जाती है, लेकिन अगर आप पूरी तरह सुरक्षित रहना चाहते हैं तो आपको संभवत: ऐसा करना चाहिए, अगर आप कर सकते हैं.

Loading...

डॉ. एंथनी फाउची ने कहा कि थ्योरी ये है कि आपको आंख, नाक और मुंह, सब कुछ सुरक्षित रखना चाहिए. अमेरिका की प्रमुख संस्था सीडीसी लोगों को नाक और मुंह पर मास्क पहनने को कहती है, लेकिन वायरस आंखों के जरिए भी फैल सकता है.

डॉ. एंथनी फाउची ने कहा कि ‘परफेक्ट प्रोटेक्शन’ चाहने वाले लोगों को फेस मास्क के साथ-साथ चश्मा पहनना चाहिए. लेकिन हर किसी के लिए ऐसा करने की सिफारिश नहीं की जा रही है.

बता दें कि दुनिया में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 1.77 करोड़ हो चुकी है. 6.83 लाख लोगों की अब तक कोरोना से मौत भी हो चुकी है. भारत-अमेरिका सहित कई देशों में अब भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com