Wednesday , 23 June 2021

भारतीय पत्रकारों के फेलोशिप का वित्तपोषण करेगा भारतीय-अमेरिकी फाउंडेशन

Loading...

नई दिल्ली फ्रैंक इस्लाम तथा उनकी पत्नी डेबी द्रिजमैन द्वारा स्थापित एक फाउंडेशन साल 2017 में भारतीय पत्रकारों के लिए छह महीनों तक अमेरिका में एक फैलोशिप का वित्तपोषण करेगा।

Loading...
img_20161215054754फ्रैंक इस्लाम भारतीय मूल के अमेरिकी हैं और सूचना प्रौद्योगिकी उद्यमी हैं। फ्रैंक इस्लाम एंड डेबी द्रिजमैन फाउंडेशन का मिशन शिक्षा, कला एवं संस्कृति, शांति तथा संघर्ष का समाधान करना है, जिसने फैलोशिप के लिए अल्फ्रेड फ्रेंडली प्रेस पार्टनर्स (एएफपीपी) के साथ हाथ मिलाया है। 
फ्रैंक इस्लाम एंड डेबी द्रिजमैन के फेलो कोलंबिया स्थित मिसौरी स्कूल ऑफ जर्नलिज्म में पांच सप्ताह के प्रशिक्षण कार्यक्रम के बाद पांच महीनों के लिए वाशिंगटन डीसी के एक प्रमुख न्यूजरूम में काम करेंगे।
 लगभग छह महीने के कार्यक्रम के दौरान एफआईडीडी फेलो रिपोर्टिग, लेखन, संपादन, संपादन संबंधी फैसले लेने में सक्षम होंगे, अमेरिकी समाज में स्वतंत्र प्रेस के कार्य व महत्व की व्यावहारिक समझ विकसित करेंगे, उद्योग के प्रौद्योगिकी विकास से रूबरू होंगे तथा भारत में अपने साथी पत्रकारों को ज्ञान स्थानांतरण के कौशल का विकास करेंगे।
फ्रैंक इस्लाम एंड डेबी द्रिजमैन फाउंडेश के अध्यक्ष फ्रैंक इस्लाम ने कहा, “इस फेलोशिप का समर्थन करने के लिए एएफपीपी के साथ हाथ मिलाकर हमारे फाउंडेशन को गर्व है। डेबी और मैं इस फेलोशिप को स्वतंत्र प्रेस में एक रणनीतिक निवेश के तौर पर देखते हैं।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com