Friday , 5 March 2021

भाग्यश्री की पहली फिल्म ने मचाया था जबरदस्त धमाल, पर इस शख्स के कारण छोड़नी पड़ी एक्टिंग

Loading...

बॉलीवुड अभिनेत्री भाग्यश्री आज अपना 50 वां जन्मदिन मना रहीं है। 50 की आयु में भी अभिनेत्री की सुंदरता में कोई कमी नहीं आई है। फिल्म ‘मैंने प्यार किया’  की इस अभिनेत्री ने वास्तविक जिंदगी में भी ऐसा प्यार किया कि सभी को बता दिया कि वास्तव उन्होंने सच्चा प्यार किया। भाग्यश्री ने हिमालय दसानी के साथ लव मैरिज शादी की थी। हिमालय एवं भाग्यश्री एक ही विद्यालय में पढ़ते थे। एक इंटरव्यू में अभिनेत्री ने कहा था कि उन्होंने स्वयं हिमालय को प्रपोज करने का संकेत दिया था। भाग्यश्री ने हिमालय से बताया था कि ‘तुम सिर्फ पूछ लेना मैं ना नहीं करूंगी।’

वही हिमालय एवं भाग्यश्री स्कूल के दिनों से ही एक दूसरे से प्यार करते थे। आहिस्ता-आहिस्ता इनका प्यार परवान चढ़ा एवं दोनों ने शादी करने का निर्णय कर लिया। किन्तु दोंनो की शादी भाग्श्री के पिता विजय सिंहराव माधवराव पटवर्धन को गवारा नहीं था। उनके फादर इस शादी के विरुद्ध थे किन्तु भाग्यश्री ने परिवार के विरुद्ध जाकर विवाह किया। वर्ष 1990 में भाग्यश्री ने एक मंदिर में जाकर हिमालय के साथ सात फेरे लिए एवं कह दिया कि उन्होंने रील लाइफ में ही नहीं बल्कि वास्तविक जिंदगी में भी सच्चा प्यार किया।

Loading...

भाग्यश्री ने फिल्म मैंने प्यार किया से बॉलीवुड में एंट्री की थी। 1989 में रिलीज हुई इस मूवी ने सफलता का नया आयाम लिखा। इस मूवी में भाग्यश्री के अपोजिट सलमान खान थे। मूवी में दोनों की क्यूट लव स्टोरी एवं कैमिस्ट्री को काफी पसंद किया गया। अपनी मासूमियत से ही भाग्यश्री ने सभी का दिल जीत लिया। डायलॉग बोलने के उनके ढंग ने उन्हें हर दिल अजीज कर दिया। यही कारण है कि इस मूवी के लिए उन्हें उस वर्ष ‘फिल्म फेयर बेस्ट फीमेल डेब्यू अवार्ड’ से नवाजा गया। आज भी लोग उनके द्वारा निभाए गए सुमन के रोल को याद करते हैं। शादी के पश्चात् भाग्यश्री ने पति हिमालय के साथ स्क्रीन साझा की। दोनों ने ‘कैद में है बुल बुल’, ‘पायल’, ‘त्यागी’ जैसी मूवीज में साथ काम किया। भाग्यश्री हिमालय से कितना प्यार करतीं हैं इस बात का अनुमान आप इसी बात से लगा सकते हैं कि उन्होंने अपना करियर भी दाव पर लगा दिया। उन्होंने निर्णय किया कि वो हिमालय  के अतिरिक्त किसी और के साथ स्क्रीन साझा नहीं करेंगी। जिसके कारण उन्हें फिल्में मिलना बंद हो गई। वास्तविक जिंदगी की इस जोड़ी को रील लाइफ में सफलता नहीं मिली। इसके पश्चात् अभिनेत्री ने फिल्मों से दूरी बना ली एवं हाउस वाइफ बन गईं।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com