Friday , 14 August 2020

भयावह: बिहार में शनिवार को आकाशीय बिजली गिरने से 18 लोगों की हुई मौत

Loading...

बिहार में शनिवार को आकाशीय बिजली गिरने से 18 लोगों की मौत हो गई. राज्य के 4 जिलों में ये आफत आई है. भोजपुर में 4, सारण में 4, पटना में एक और बक्सर में एक की मौत हुई है. बता दें कि बिहार में आकाशीय बिजली गिरने की घटना बढ़ती जा रही है.

इससे पहले गुरुवार को बिहार के 8 जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से 26 लोगों की मौत हुई थी. इसमें अगर जिलेवार देखें तो पटना में 6, पूर्वी चंपारण में 4, समस्तीपुर में 7, शिवहर में 2, कटिहार में 3, मधेपुरा में 2, पूर्णिया में 1 और पश्चिमी चंपारण में 1 मौत रिकॉर्ड हुई है.

मारे गए लोगों के परिजनों को आर्थिक राहत पहुंचाने के लिए नीतीश सरकार की ओर से चार-चार लाख रुपये का मुआवजा देने का फैसला लिया गया.

Loading...

इससे पहले मंगलवार को आकाशीय बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हुई थी. राज्य के 5 जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से मानवीय क्षति हुई है. राजधानी में 2, छपरा में 5, नवादा में 2, लखीसराय में 1 और जमुई में एक की मौत हुई है.

इससे पहले 25 जून को बिहार में आकाशीय बिजली गिरने और आंधी-तूफान से भारी तबाही हुई थी. बिजली गिरने से बिहार में 83 लोगों की मौत हो गई थी. इसके अलावा उत्तर प्रदेश में भी बिजली गिरने से कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई थी.

25 जून की घटना में सबसे ज्यादा मौतें गोपालगंज में हुई थीं, जहां पर 13 लोग मारे गए थे. जबकि मधुबनी और नबादा में 8-8 लोगों की मौत हुई थी. इस घटना को लेकर पीएम मोदी ने भी अपनी संवेदना जाहिर की थी

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com